25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शराब के धंधेबाजों को सबक िसखाएं : सीएम

सीतामढ़ी : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी को प्रदेश में पूरी सख्ती के साथ लागू किया गया है. इसके बावजूद कुछ लोग बच्चों के सहारे शराब का अवैध कारोबार करा रहे हैं. इन्हें सबक सिखाने के लिए जनचेतना की जरूरत है. जनता ऐसे लोगों को सबक सिखाये. मुख्यमंत्री शुक्रवार को ब्रह्मलीन बाबा नारायण […]

सीतामढ़ी : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी को प्रदेश में पूरी सख्ती के साथ लागू किया गया है. इसके बावजूद कुछ लोग बच्चों के सहारे शराब का अवैध कारोबार करा रहे हैं. इन्हें सबक सिखाने के लिए जनचेतना की जरूरत है. जनता ऐसे लोगों को सबक सिखाये. मुख्यमंत्री शुक्रवार को ब्रह्मलीन बाबा नारायण दास जी महाराज उर्फ बगही सरकार के जन्मशताब्दी समारोह में भाग लेने पहुंचे थे. इस मौके पर उन्होंने बगही को धाम

के रूप

शराब के धंधेबाजों…

में विकसित करने की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में बगही सरकार की तारीफ की. साथ ही नशामुक्ति की भी अपील की. मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी की सफलता के लिए जरूरी है कि लोग मन के साथ ही इसे हृदय में उतारें. ऐसा होगा, तो सरकार का मिशन सफल हो जायेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी कानून का सख्ती से पालन किया जा रहा है. लोगों ने शराब पीना छोड़ दिया है. लोगों का मन शराब से मुक्त हो गया है, लेकिन हमलोगों को देखना होगा कि शराब छोड़ कर लोग कोई दूसरा नशा तो नहीं अपना रहे हैं. बगही में 10 दिवसीय सीताराम नाम जप महायज्ञ का आयोजन किया गया है. इसकी शुरुआत मुख्यमंत्री ने की. उन्होंने बगही सरकार के जीवनवृत्त व समाज निर्माण में उनके दिये गये योगदान की चर्चा की.

देश-दुनिया में बढ़ी प्रतिष्ठा

मुख्यमंत्री ने पटना में आयोजित गुरु गोविंद सिंह के 350वें प्रकाश पर्व की चर्चा की और कहा कि आयोजन और उसकी व्यवस्था शानदार रही. यही वजह है कि देश-दुनिया के लोगों ने भी इसकी सराहना की. सीएम ने कहा कि प्रकाश पर्व के आयोजन से देश-दुनिया में बिहार की प्रतिष्ठा बढ़ी है.

बगही मठ बनेगा धाम

मुख्यमंत्री ने कहा की तपस्वी नारायण दास जी महाराज की तपस्थली बगही मठ को धाम के रूप में विकसित किया जायेगा. इससे पर्यटक यहां आने लगेंगे. यह धरती तपस्वी नारायण दास के त्याग व तप की स्थली है. यहां से निकली सर्व धर्म समभाव की गूंज ने देश को प्रेम, भाईचारा, स्नेह व त्याग का संदेश दिया है.

इससे पहले हेलीकाॅप्टर से बगही पहुंचे सीएम का भव्य स्वागत किया गया. सीएम ने तपस्वी नारायण दास जी महाराज की कुटिया में पहुंच कर उनकी तसवीर पर माल्यार्पण किया. मौके पर जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, विधान पार्षद सह भाजपा नेता देवेश चंद्र ठाकुर, संत सुखदेव दास जी महाराज, संत रामाज्ञा दास जी महाराज, संत चितरंजन जी महाराज व रोशन जी महाराज समेत दर्जनों संत, विधायक, सांसद व विभिन्न दलों के नेता तथा सामाजिक कार्यकर्ता आदि मौजूद थे.

बिहार को बदनाम करनेवालों में सद‍्बुद्धि के लिए करें जाप : मुख्यमंत्री ने बगही सरकार के दरबार में जाप कर रहे संतों से अपील की. कहा कि बिहार को बदनाम करनेवालों में सद‍्बुद्धि आये, इसके लिए आप लोग जप करें और उन्हें आशीर्वाद दे, ताकि वे लोग बिहार के विकास के लिए नेक काम करने लगें. मुख्यमंत्री ने कहा कि बगही सरकार सर्व धर्म समभाव के प्रतीक हैं. इनके संदेशों को हम सभी को आत्मसात करना चाहिए. आपस में झगड़े से बचें. झगड़ा विनाश का कारण है. हम प्रेम, सद्भाव व भाईचारा कायम रखेंगे, तो हमें आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है.

तपस्वी नारायण दास जी महाराज जन्मशती महायज्ञ का उद्घाटन करते सीएम.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें