32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बंगाल में भी खिलेगा कमल : अमित शाह

भाजपा प्रमुख ने तृणमूल कांग्रेस पर बोला हमला सिलीगुड़ी : केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा किये जा रहे विकास कार्यों को देखकर ही पूरे देश में भाजपा की जीत हो रही है. उत्तर प्रदेश में भारी जीत से साबित हो गया है कि आने वाले दिनों में पश्चिम बंगाल में भी भाजपा सत्ता […]

भाजपा प्रमुख ने तृणमूल कांग्रेस पर बोला हमला
सिलीगुड़ी : केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा किये जा रहे विकास कार्यों को देखकर ही पूरे देश में भाजपा की जीत हो रही है. उत्तर प्रदेश में भारी जीत से साबित हो गया है कि आने वाले दिनों में पश्चिम बंगाल में भी भाजपा सत्ता में आयेगी. वह दिन दूर नहीं जब इस राज्य में कमल खिलेगा. यह कहना है भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का. वह सिलीगुड़ी के पास नक्सलबाड़ी में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने इस मौके पर राज्य की तृणमूल सरकार तथा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला.
उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी तुष्टिकरण की राजनीति कर रही हैं. वह एक खास वर्ग का विशेष ख्याल रखती हैं. जबकि भाजपा की नीति सबका साथ सबका विकास है. तुष्टिकरण किसी की नहीं की जायेगी. श्री शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर केंद्रीय योजनाओं को राज्य में लागू नहीं करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ दूसरे राज्यों की सरकारें उठा रही हैं, जबकि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में इन योजनाओं पर अड़ंगा लगा देती हैं.
उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि राज्य में केंद्र की उज्ज्वला योजना को ठीक तरह से लागू नहीं किया गया. दूसरे राज्यों में इस योजना के तहत गरीब महिलाओं को मुफ्त में रसोई गैस के कनेक्शन दिये जा रहे हैं. इस राज्य में यह योजना ठीक से लागू नहीं की जा रही है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भाजपा पर कीचड़ उछाल रही हैं, लेकिन उन्हें पता नहीं है कि कीचड़ में ही कमल खिलता है. इस राज्य में भी जल्दी कमल खिलेगा. शाह ने कहा कि राज्य में भाजपा की लोकप्रियता काफी तेजी से बढ़ रही है.
उन्होंने कहा: तृणमूल कांग्रेस सोच सकती है कि वे मोदीजी के रथ को रोक सकते हैं लेकिन वे इसे नहीं रोक सकते. वे हमें रोकने का जितना प्रयास करेंगे, उतना ही कमल और खिलेगा. शाह ने दावा किया कि 2019 में (लोकसभा चुनाव में) पश्चिम बंगाल में भाजपा को सबसे ज्यादा सीटें मिलेंगी. देश के लोग यह देखेंगे. उन्होंने कहा: तृणमूल कांग्रेस हिंसा फैला रही है लेकिन अंतत: बंगाल में भाजपा की जीत पक्की है. इसे कोई नहीं रोक सकता. शाह ने कहा, ‘बंगाल, एक समय विकास में काफी आगे था, अब वह पिछड़ गया है. बेरोजगारी काफी बढ़ गयी है और तृणमूल कांग्रेस तुष्टिकरण की नीति का अनुसरण कर रही है. शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत करने से पहले एक आदिवासी परिवार के घर में दोपहर का भोजन किया.
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने नक्सलबाड़ी में सभा करने के बाद सिलीगुड़ी के इंडोर स्टेडियम में एक जनसभा को संबोधित किया. यहां उन्होंने कहा कि एक समय था, जब बंगाल में रवींद्र संगीत की गूंज थी, लेकिन अब बम के धमाके सुनने को मिल रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस के शासन में यहां रोजगार के लिए फैक्टरियां नहीं लगीं, सिर्फ बम के कारखाने लगे हैं. उन्होंने तृणमूल पर हमला बोलते हुए कहा: तृणमूल के कार्यकाल में भ्रष्टाचार चरम पर है. तृणमूल कांग्रेस के नेताओं व मंत्रियों ने सारधा से लेकर नारदा जैसे घोटालों से गरीब जनता का पैसा हड़प लिया है.
शाह ने कहा कि पार्टी की मौजूदगी के विस्तार के लिए वह 15 दिनों में पांच राज्यों का दौरा करेंगे. उन्होंने शुरुआत नक्सलबाड़ी गांव से की. कहा कि 1960 के दशक में जहां से वामपंथी उग्रवाद शुरू हुआ था, वहां से अब विकास तथा प्रगति शुरू होगी. गौरतलब है कि भाजपा प्रमुख तीन दिन की यात्रा पर यहां आये हैं. शाह बुधवार को ममता बनर्जी के विधानसभा क्षेत्र भवानीपुर का दौरा करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें