27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला, दो घायल

होटल बुकिंग रद्द करने को लेकर घटी घटना सिलीगुड़ी : राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों पर भाजपा कार्यकर्ताओं पर बेवजह घातक हमला करने का आरोप लगा है. इस घटना में सिलीगुड़ी जिला भाजपा के दो पदस्थ कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हुए हैं. भाजपा ने घटना के खिलाफ सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के […]

होटल बुकिंग रद्द करने को लेकर घटी घटना

सिलीगुड़ी : राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों पर भाजपा कार्यकर्ताओं पर बेवजह घातक हमला करने का आरोप लगा है. इस घटना में सिलीगुड़ी जिला भाजपा के दो पदस्थ कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हुए हैं. भाजपा ने घटना के खिलाफ सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के न्यू जलपाईगुड़ी थाने में मामला दर्ज कराया है. इस घटना के खिलाफ भाजपा ने तीव्र प्रतिवाद करने का मन बनाया है. आरोप है कि विशेष कार्यक्रम के लिए होटल के हॉल की बुकिंग को जबरन निरस्त कर तृणमूल के लोगों ने मारपीट की है.
पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को जिला भाजपा की ओर से विजया सम्मिलनी कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इसके लिए न्यू जलपाईगुड़ी थाना अंतर्गत इलाके में स्थित एक होटल में हॉल बुक भी किया गया था. कार्यक्रम की निर्धारित तिथि से करीब दस दिन पहले हॉल बूक किया गया था. जबकि रविवार की सुबह होटल प्रबंधन ने फोन पर बुकिंग रद्द करने की जानकारी. इसके बाद सिलीगुड़ी जिला भाजपा छह नंबर मंडल अध्यक्ष प्रणयन चौधरी व भाजपा युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष राजू पाल कुछ कार्यकर्ताओं के साथ होटल पहुंचे.
उसी समय अचानक न्यू जलपाईगुड़ी इलाके के तेल माफिया से जुड़े तृणमूल के कई नेताओं व कार्यकर्ताओं ने भाजपा समर्थकों पर हमला कर दिया. हमलावरों ने साफ तौर पर कहा कि इस इलाके में भाजपा को प्रवेश नहीं करने दिया जायेगा. इस बात पर शुरू हुआ वाद-विवाद हाथापाई में बदल गया.
तृणमूल समर्थक काफी संख्या में होने की वजह से भाजपाई बूरी तरह से पीट गये. बाजपा के प्रणयन चौधरी व राजू पाल को गंभीर चोटे आयी है. प्रणयन के सिर पर गहरा चोट लगने की संभावना जतायी जा रही है. घटना की जानकारी मिलते ही सिलीगुड़ी जिला भाजपा के महासचिव अभिजीत राय चौधरी सहित अन्य आला नेता घटनास्थल (होटल) पर पहुंचे. फौरन घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी. न्यू जलपाईगुड़ी थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर भाजपा कार्यकर्ताओं को अस्पताल पहुंचाया. घायल भाजपा नेता प्रणयन चौधरी और राजू पाल को सिलीगुड़ी जिला अस्पताल लाया गया. स्थिति खराब होने की वजह से उन्हें सेवक रोड स्थित एक निजी नर्सिंगहोम में भर्ती कराया गया है. दोनों की स्थिति गंभीर बतायी गयी है.
अभिजीत राय चौधरी ने बताया कि गणतांत्रिक देश के किसी भी कोने में विरोधी राजनैतिक पार्टी के कार्यक्रम बाधा नहीं दिया जा सकता.
पूरे राज्य में भाजपा की बढ़ती शक्ति को देखकर तृणमूल बेचैन है. इसलिए इस तरह की वारदात को अंजाम दे रही है. जबकि भाजपा लोकतंत्र में विश्वास करती है. श्री चौधरी ने तृणमूल पर आरोप लगाते हुए बताया कि विजया सम्मिलनी कार्यक्रम के लिए न्यू जलपाईगुड़ी इलाके में स्थित एक होटल के हॉल को करीब दस दिन पहले बुक किया गया था. न्यू जलपाईगुड़ी इलाके के तेल माफिया से जुड़े तृणमूल के नेता व कार्यकर्ताओं ने होलट प्रबंधन पर दबाव डालकर जबरन बुकिंग रद्द कराया. अचानक बुकिंग रद्द करने की वजह जानने के लिए ही भाजपा के लोग होटल पहुंचे. जहां तृणमूल की वाहिनी ने जानलेवा हमला कर दिया. भाजपा के दो लोगों की स्थिति गंभीर है. घटना के खिलाफ न्यू जलपाईगुड़ी थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी.
मॉर्निंग वॉक पर गौ-सेवा का मिल जाता है मौका
सैर पर संवाद
भारत के कई बड़े गौशालाओं में गायों की भुखमरी और बीमारी से मौत की खबर ने तकरीबन साल-डेढ़ साल पहले देश भर के गौसेवकों में रोंगटे खड़े कर दिये थे. ऐसे में श्री दार्जिलिंग-सिलीगुड़ी गौशाला ने 120 पहले गौसेवा का जो अलख समाज के बीच जगाया थी, वह आज भी अनवरत जारी है.
क्या है गौशाला का इतिहास, गौसेवा का क्या है महत्त्व, गौसेवा क्या असाध्य रोगों को भी दूर करने का है रामबाण जैसे कई अहम मुद्दों पर रविवार की सुबह प्रभात खबर टोली शहर के बाबूपाड़ा-मिलनपल्ली स्थित गौशाला पहुंची और मॉर्निंग वॉक करते हुए गौ-सेवा के लिए मौके पर पहुंचे गौ-सेवकों से बेबाक बातचीत की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें