25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अवैध हुकूमनामे से राजद नेता ने बेच दी करोड़ों की जमीन!

शेखपुरा : जिला मुख्यालय के जखराजस्थान स्थित गैर मजरुआ आम मालिक की जमीन का अवैध हुकूमनामे के जरिये करोड़ों की सरकारी जमीन बेचने का राजद नेता शंभू यादव पर आरोप सामने आया है. राजद नेता शहर के इंदौर मोहल्ले के निवासी हैं. इस मामले में डीसीएलआर मो यूनुस अंसारी ने कार्रवाई के लिए डीएम के […]

शेखपुरा : जिला मुख्यालय के जखराजस्थान स्थित गैर मजरुआ आम मालिक की जमीन का अवैध हुकूमनामे के जरिये करोड़ों की सरकारी जमीन बेचने का राजद नेता शंभू यादव पर आरोप सामने आया है. राजद नेता शहर के इंदौर मोहल्ले के निवासी हैं. इस मामले में डीसीएलआर मो यूनुस अंसारी ने कार्रवाई के लिए डीएम के यहां प्रस्ताव भेजने की बात कही है.

इस बाबत डीसीएलआर ने बताया कि गिरिहिंडा के थाना नंबर 191, खाता नंबर 108, खेसरा नंबर 801, रकबा 48 डिसमिल के गैर मजरूआ मालिक जमीन पर महिला प्रसार केंद्र भवन निर्माण का प्रस्ताव भेजा गया था. इस मामले में अंचलाधिकारी पंकज कुमार के द्वारा जखराजस्थान पर अवैध तरीके से निर्माण कार्य किये जाने की जानकारी दी गयी थी. इसी मामले में स्थल निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्य पर रोक लगा दिया गया. निर्माण कार्य रोकने के बाद राजद नेता शंभू यादव हुकुमनामा समेत अन्य दस्तावेज लेकर खुद की जमीन होने की दावेदारी पेश की. लेकिन, दस्तावेजों की छानबीन के बाद हुकूमनामा अवैध पाया गया.

डीसीएलआर ने बताया कि महिला प्रसार केंद्र भवन निर्माण के लिए आवंटित उक्त जमीन पर निर्माण कर रहे लोगों द्वारा जानकारी दी गयी कि राजद नेता शंभू यादव के द्वारा उक्त जमीन का बड़ा हिस्सा कई लोगों में बिक्री किया गया है. उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले में उक्त जमीन का हुकूमनामा अवैध होने की स्थिति में कार्यवाही के लिए डीएम के यहां प्रस्ताव भेजा जा रहा है. उन्होंने कहा कि उक्त जमीन का गलत तरीके से लगान निर्धारण भी कराया जा चुका है. ऐसी परिस्थिति में बंदोबस्ती एवं निर्धारित किये गये लगान को रद्द करने की कार्रवाई के लिए प्रस्ताव भेजा जायेगा. साथ ही शेखपुरा निबंधन कार्यालय में भी सूचना एवं आवश्यक कार्यवाही के लिए पहल की जायेगी, ताकि भविष्य में कोई उक्त जमीन के लिए फर्जी तरीके से खरीद बिक्री नहीं की जा सके.

डीसीएलआर ने रविवार की देर शाम दूरभाष पर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि उक्त जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर संबंधित अधिकारियों को स्थिति से अवगत करा दिया गया है. इधर, राजद नेता शंभू यादव ने बताया कि उक्त जमीन का जमीदारी उन्मूलन की तिथि से आज तक का रसीद कट रहा है. उनके पास हुकूमनामा खतियान के अलावा जमीन पर दावे से संबंधित कई अहम दस्तावेज भी उपलब्ध हैं. ऐसी परिस्थिति में अगर कोई कार्यवाही होती है, तब वह भी अपना मजबूती से पक्ष रख सकेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें