32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छापेमारी से बालू के धंधेबाजों में मचा हड़कंप

दिघवारा : बालू माफियाओं द्वारा अवैध रूप से बालू के भंडारण तथा खनन किये जाने व ट्रकों पर ओवर लोड कर बालू बेचे जाने की खबर प्रभात खबर में प्रमुखता के साथ छापे जाने के बाद बुधवार को अचानक प्रशासन का तल्ख तेवर नजर आया . नावों से हो रहे बालू की ढुलाई व चालान […]

दिघवारा : बालू माफियाओं द्वारा अवैध रूप से बालू के भंडारण तथा खनन किये जाने व ट्रकों पर ओवर लोड कर बालू बेचे जाने की खबर प्रभात खबर में प्रमुखता के साथ छापे जाने के बाद बुधवार को अचानक प्रशासन का तल्ख तेवर नजर आया . नावों से हो रहे बालू की ढुलाई व चालान एवं बालू स्टॉक की जांच को लेकर बुधवार को डीएम हरिहर प्रसाद व एसपी अनुसुइया रणसिंह साहू दल-बल के साथ अवतारनगर थाना क्षेत्र के बोधा छपरा गंगा घाट पहुंचे और छापेमारी की.
जिससे बालू के धंधेबाजों व नाविकों में हड़कंप देखा गया. वहीं कई ट्रक चालक अपनी-अपनी ट्रक को छोड़ कर फरार हो गये. दोपहर दो बजे दल-बल के साथ डीएम श्री हरिहर प्रसाद जब गंगा घाट पहुंचे, तो उस समय भी नावों से बालू को ढोने का कार्य चल रहा था. जिसपर डीएम ने कड़ा एतराज जताया. फिर जानकारी प्राप्त होने पर शांत हुए. घाट पर पहुंचे डीएम ने चालान जारी करने वाले कंपनी के प्रतिनिधि से बात करते हुए निर्गत हुए कई चालानों की जांच की एवं बोधा छपरा घाट का छापेमारी करते हुए स्टॉक की भी जानकारी ली. लगभग दो घंटे तक डीएम उक्त घाट पर जमे रहे और विस्तार से जानकारी प्राप्त की. इस दरम्यान डीएम प्रसाद ने अवतारनगर थानाध्यक्ष को सभी ट्रकों को जब्त करने का निर्देश दिया. इस बाबत पूछे जाने पर डीएम ने कहा कि बालू के खनन पर रोक लगी है. सारण में कहीं भी बालू का खनन नहीं होता है, जो बालू इन घाटों पर पहुंच रहे हैं.
उनके स्टॉक की जांच करायेगी जायेगी कि आखिर वे उत्खनन से आ रहे हैं या फिर स्टॉक वाले स्थल से उसे ढोया जा रहा है. जिला खनन पदाधिकारी को जांच की जिम्मेवारी दी गयी है, जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. मौके पर दर्जनों ट्रकों को स्थानीय पुलिस द्वारा जब्त किया गया. घाट के आसपास शांति बहाली के लिए एसपी द्वारा जिले से अतिरिक्त पुलिस बल को उक्त स्थल पर तत्काल तैनात करवाया गया. निरीक्षण के क्रम में डीटीओ के अलावे सदर एसडीओ चेतनारायण राय, एएसपी मनीष कुमार, सत्यनारायण, आदि मौजूद थे.
समाचार प्रेषण तक सैकड़ों ट्रक घाट से लेकर सड़क पर खड़े थे, जबकि उक्त ट्रक का ड्राइवर व खलाशी फरार था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें