25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाल विवाह समाज के लिए कलंक

कार्यक्रम. टाउन हॉल में जदयू के जिला राजनीतिक सम्मेलन में बोलीं प्रभारी मंत्री समस्तीपुर : बाल विवाह व दहेज प्रथा समाज के लिए कलंक है. इसे खत्म करने के लिए सीएम नीतीश कुमार ने जो आंदोलन शुरू किया है, यह भविष्य में समाज के लिये वरदान साबित होगा. यह बातें जिला प्रभारी मंत्री मंजू वर्मा […]

कार्यक्रम. टाउन हॉल में जदयू के जिला राजनीतिक सम्मेलन में बोलीं प्रभारी मंत्री

समस्तीपुर : बाल विवाह व दहेज प्रथा समाज के लिए कलंक है. इसे खत्म करने के लिए सीएम नीतीश कुमार ने जो आंदोलन शुरू किया है, यह भविष्य में समाज के लिये वरदान साबित होगा. यह बातें जिला प्रभारी मंत्री मंजू वर्मा ने शुक्रवार को टाउन हॉल में आयोजित जदयू के जिला राजनैतिक सम्मेलन में कहीं. उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता इसे लेकर समाज में व्यापक जागरूकता अभियान चला रहे हैं. हमारी पार्टी राज्य के विकास के साथ ही समाज में व्याप्त कुरीतियों व बुराइयों को मिटाने के लिए संकल्पित है.
विधान पार्षद प्रो रणवीर नंदन ने कहा कि जिस प्रकार राजा राममोहन राय ने सती प्रथा के विरुद्ध सामाजिक आंदोलन चलाकर पूरे देश से उस कुप्रथा का अंत कराया था. उसी प्रकार हमारे सीएम देश के एकमात्र ऐसे नेता है, जो शराबबंदी के साथ ही दहेज प्रथा व बाल विवाह के विरुद्ध सामाजिक आंदोलन शुरू किये हैं. उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं से इस कुप्रथा के विरुद्ध लोगों को जागरूक करने का आह्वान किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता जदयू जिलाध्यक्ष अश्वमेघ देवी ने की. उन्होंने जिले में मेडिकल कॉलेज व इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण शुरू कराने की मांग की. ताकि, जिले हर क्षेत्र में विकास हो.
महिला कांग्रेस की पूर्व जिलाध्यक्ष ने सम्मेलन के दौरान जदयू पार्टी की सदस्यता ली. कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन जिला प्रभारी मंत्री मंजू वर्मा व विधान पार्षद प्रो रणवीर नंदन ने किया. कार्यक्रम का संचालन नेता प्रो तकी अख्तर ने किया. मौके पर विधायक रामसागर निषाद, राम बालक सिंह व राज कुमार राय, प्रदेश प्रवक्ता अरविंद निषाद, पूर्व विधायक रामलखन महतो, मंजू कुमारी, पूर्व एमएलसी विनोद कुमार चौधरी, नेता प्रो दुर्गेश राय, प्रो देवनाथ सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद सिंह, नगर अध्यक्ष अनस रिजवान, प्रवीण कुमार, दिलीप कुमार साह समेत अन्य लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें