27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मौर्य एक्सप्रेस के दो कोच में करंट, जान बचाने के लिए ट्रेन से कूदे यात्री, दो दर्जन से अधिक जख्मी

समस्तीपुर : गोरखपुर जा रही 15027 मौर्य एक्सप्रेस ट्रेन केदो कोचों में करंट दौड़ जाने से ट्रेन में यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गयी. इसमें सवार यात्रियों ने जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से कूदने लगे. इससे दो दर्जन से अधिक यात्रियों के घायल होने की सूचना है. यह घटना बुधवार को उस समय […]

समस्तीपुर : गोरखपुर जा रही 15027 मौर्य एक्सप्रेस ट्रेन केदो कोचों में करंट दौड़ जाने से ट्रेन में यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गयी. इसमें सवार यात्रियों ने जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से कूदने लगे. इससे दो दर्जन से अधिक यात्रियों के घायल होने की सूचना है. यह घटना बुधवार को उस समय हुई, जब ट्रेन बछवाड़ा-दलसिंहसराय के बीच थी.

दोनों कोच इंजन के पास केजनरल क्लास के हैं. बछवाड़ा-दलसिंहसराय के बीच गुमटी संख्या 27 सी परट्रेन को रोक कर दोनों कोच के सभी यात्रियों को दूसरे कोच में शिफ्ट कराया गया. इसके बाद साठाजगत स्टेशन पर दोनों जनरल कोच की बिजली सप्लाई बंद कर कोच का गेट लॉक कर दिया गया. इस घटना को लेकर पूरे ट्रेन मेंयात्रियों के बीच दहशत का माहौल था. ट्रेन के आगे सेचौथे व पांचवें जनरल कोच में करंट दौड़ी थी.

मच गयी चीख-पुकार

करंट दौड़ने वाले जनरल कोच के एक यात्री व्यास नेबताया कि वह देवरिया अपने घर जा रहे थे. अचानक कोच के ऊपर के हिस्से सेधुआं उठने लगा. ऊपर बैठे दो यात्री कांपने लगे. यात्रियों ने करंट-करंट बोल कर हल्ला करने लगे. सभी इधर-ऊधर भागने लगे. इतने में किसीने ट्रेन की वैक्यूम पाइप काट दिया. ट्रेन धीमा होते देख यात्री कूदने लगे.इसमें कई यात्री गिर कर जख्मी हो गये. चीख-पुकार का माहौल बन गया था.टीटीई ने सभी यात्रियों को समझा-बुझा कर दूसरे कोचमें शिफ्ट कराया. जख्मी यात्रियों के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गयी. सभी घायल यात्री उतर कर खुद ही इलाज कराने चले गये.

तार सटने से कोच में दौड़ी थी करंट

कोच में करंट दौड़ने की घटना ने एक बार फिर रेलवे की लापरवाही को उजागर किया है. सूत्रों कीमानें तो कोच के मेंटेनेंस में बरती जा रही लापरवाही को इस दुर्घटना काकारण माना जा रहा है. प्रथम दृष्टया बिजली का तार कोच में सटने से करंटदौड़ने की बात सामने आयी है. वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि ट्रेन मेंशॉर्ट सर्किट हुआ था. हालांकि, जांच के बाद ही घटना के सही कारणों का पताचल सकेगा.

क्या कहते हैं अधिकारी

सोनपुर रेलमंडल के डीआरएम अतुल्य सिन्हा ने इस संबंध में कहा कि पूरे मामले की गंभीरता से जांच शुरू कर दी गयी है. दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें