28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महिलाओं ने तीसरे दिन भी की सफाई

नगर परिषद फेल. बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रही हैं समूह की महिलाएं सहरसा : नगर परिषद सफाई कर्मचारी द्वारा पिछले छह दिनों से लगातार जारी हड़ताल को देखते हुए नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत संचालित स्वयं सहायता समूह की लगभग सैकड़ों महिला सदस्यों एवं शहरी फुटपाथी विक्रेता संघ के सदस्यों द्वारा शहर की सफाई व्यवस्था में […]

नगर परिषद फेल. बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रही हैं समूह की महिलाएं

सहरसा : नगर परिषद सफाई कर्मचारी द्वारा पिछले छह दिनों से लगातार जारी हड़ताल को देखते हुए नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत संचालित स्वयं सहायता समूह की लगभग सैकड़ों महिला सदस्यों एवं शहरी फुटपाथी विक्रेता संघ के सदस्यों द्वारा शहर की सफाई व्यवस्था में तीन दिनों से काफी बढ़चढ़कर हिस्सेदारी निभायी जा रही है. सोमवार को भी स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने सफाई अभियान मे हिस्सा लेते हुए शहर की सड़कों पर झाड़ू लगाया. शंकर चौक, पूरब बाजार, महावीर चौक, डी बी रोड में समूह के साथ अभियान चलाया गया. सदस्यों में सफाई अभियान के प्रति एक गजब का उत्साह भी नजर आया.
लेकिन हड़ताल पर डटे नगर परिषद के सफाई कर्मी द्वारा सफाई अभियान लगी समूह की महिलाओं को व्यावधान भी उत्पन्न करने की शिकायत समूह की महिलाओं द्वारा किया गया है. बताया गया कि एक तरफ समूह के सदस्यों द्वारा सफाई अभियान चलाया जा रहा था. वहीं दूसरी तरफ जुलूस की शक्ल में सड़क पर निकले सफाई कर्मचारियों के समूह द्वारा जमा कूड़े कचरे को पुनः सड़क पर छूट दिया गया. बताया गया कि समूह के सदस्यों के साथ सफाई कर्मियो द्वारा गली-गलौज भी किया.
इस बाबत समूह के सदस्य की महिलाओं में काफी आक्रोशित भी हो गया. लेकिन नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा समझने बुझाने के बाद सदस्यों के आक्रोश को समाप्त किया जा सका. पुनः सदस्यों द्वारा सफाई अभियान चलाया को जारी रखने शहर के चौक-चौराहे पर झाड़ू लगा साफ सफाई का काम किया गया. समूह की सदस्यों का कहना था कि हम सभी सदस्य आम जनों के सहयोग के व अपने शहर को साफ सफाई रखने के लिए हरसंभव सहयोग करने के लिए तैयार हैं.
चाहे इसके लिए जो भी कीमत चुकाना परे लेकिन हड़ताल के कारण हम अपने शहर को गंदा नही रहने देंगे. इस कार्य मे स्वयं सहायता समूह संगठन प्रभारी ममता सिंह एवं बेबी कुमारी, सविता कुमारी सुनीता, गगन, राधा, कामिनी, मुन्नी ख़ातून, जाहिदा खातून, सबनम ख़ातून मुख्य एवं शहरी फुटपाथ विक्रेता संघ के अध्यक्ष कृष्णा प्रसाद साह एवं मुख्य कार्यपालक दीपक कुमार सिंह तथा भवेश यादव, मो सलाउद्दीन, विनोद केसरी, मीणा देवी, रीना, साबजा, सीता की मुख्य भूमिका नजर आया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें