28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची को दहलाने की साजिश विफल : आरडीएक्स, बारूद बम व टाइमर जब्त

जमशेदपुर के पारडीह में बम ब्लास्ट, अपर बाजार में संदेहास्पद विस्फोट और अब कीता स्टेशन पर ट्रेन से आरडीएक्स समेत विस्फोटकों की बरामदगी झारखंड के लिए खतरनाक संकेत है. सुरक्षा एजेंसियों को अंदेशा है कि आतंकी संगठन की ओर से बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी की जा रही है. पहले भी देश की […]

जमशेदपुर के पारडीह में बम ब्लास्ट, अपर बाजार में संदेहास्पद विस्फोट और अब कीता स्टेशन पर ट्रेन से आरडीएक्स समेत विस्फोटकों की बरामदगी झारखंड के लिए खतरनाक संकेत है. सुरक्षा एजेंसियों को अंदेशा है कि आतंकी संगठन की ओर से बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी की जा रही है. पहले भी देश की कई आतंकी घटनाओं के तार रांची व झारखंड से जुड़ते रहे हैं.
प्रभात खबर टाेली, रांची/सिल्ली
आर्मी इंटेलिजेंस की मदद से सिल्ली पुलिस ने गुरुवार को कीता स्टेशन पर वर्द्धमान-हटिया पैसेंजर ट्रेन से 500 ग्राम आरडीएक्स समेत भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त किये. बांग्लादेश से विस्फोटक लेकर आ रहे हिंदपीढ़ी मुजाहिद नगर के इंतजार अली को गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से पुलिस ने कोड वर्ड में लिखा एक पन्ना बरामद किया है. पुलिस व आर्मी इंटेलिजेंस के अधिकारी इंतजार अली से पूछताछ कर रहे हैं. साथ ही कोड वर्ड को डिकोड करने में लगे हुए हैं. अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि रांची में विस्फोटकों को कहां पहुंचाना था. विस्फोटक लाने का उद्देश्य रांची में बड़ी घटना को अंजाम देना या टाइम बम बना कर दूसरी जगह भेजना बताया जाता है. खुफिया एजेंसियों को आशंका है कि झारखंड के किसी दूसरे शहर या रांची में विस्फोट की घटना को अंजाम देने के लिए विस्फोटक लाये जा रहे थे.
आर्मी इंटेलिजेंस कों मिली थी सूचना
जानकारी के मुताबिक, आर्मी इंटेलिजेंस को सूचना मिली थी कि बंग्लादेश से आरडीएक्स सहित अन्य विस्फोटक सामग्रियां रांची लायी जा रही है. इस सूचना पर आर्मी इंटेलिजेंस ने कार्रवाई शुरू की. पता चला कि विस्फोटक को बंग्लादेश से वर्द्धमान लाया गया है. वहां से इंतजार अली नामक व्यक्ति विस्फोटक लेकर वर्द्धमान-हटिया पैसेंजर ट्रेन से रांची ला रहा है. आर्मी इंटेलिजेंस ने इसकी सूचना रांची पुलिस को दी, जिसके बाद सिल्ली के निकट कीता स्टेशन पर आर्मी इंटेलिजेंस के अधिकारियों ने पुलिस की मदद से विस्फोटक को बरामद किया.
खुद को मेडिकल प्रैक्टिशनर बताया
विस्फाेटकाें के साथ पकड़ा गया इंतजार अली ने खुद काे मेडिकल प्रैक्टिशनर आैर मुजाहिदनगर हिंदपीढ़ी, रांची का निवासी बताया है. पुलिस सच्चाई का पता लगाने के लिए उससे पूछताछ कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें