34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज आयेंगे अमित शाह, तैयारी अंतिम चरण में

कार्यकर्ता समागम कल, चार घंटे तक कार्यकर्ताओं के बीच रहेंगे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रांची : प्रदेश भाजपा की ओर से आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेने को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 10 अप्रैल को शाम साढ़े सात बजे रांची आयेंगे. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं द्वारा श्री शाह का भव्य स्वागत किया जायेगा. […]

कार्यकर्ता समागम कल, चार घंटे तक कार्यकर्ताओं के बीच रहेंगे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष
रांची : प्रदेश भाजपा की ओर से आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेने को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 10 अप्रैल को शाम साढ़े सात बजे रांची आयेंगे. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं द्वारा श्री शाह का भव्य स्वागत किया जायेगा. इसके बाद श्री शाह 11 अप्रैल को मोरहाबादी मैदान में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. सम्मेलन दिन के 11 बजे से शाम तीन बजे तक होगा.
इसके बाद श्री शाह प्रदेश कार्यालय में कोर कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक करेंगे. इसको लेकर पार्टी के सांसद, विधायक समेत प्रमुख नेताओं को सूचना दे दी गयी है. इधर कार्यक्रम की तैयारी अंतिम चरण में है. कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए 80 हजार वर्ग फीट का वाटर प्रूफ पंडाल का निर्माण कराया जारहा है. इसमें 16 हजार कार्यकर्ताओं के बैठने की व्यवस्था की जा रही है. मुख्य मंच 40 गुणा 60 फीट का होगा.
गुरुवार को प्रदेश अध्यक्ष डॉ रवींद्र राय ने स्थल का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया. बुधवार को राष्ट्रीय संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने स्थल का निरीक्षण किया था. कार्यक्रम स्थल संयोजक संजय सेठ ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर चार एलक्ष्डी स्क्रीन लगायी गयी है. कार्यकर्ताओं के भोजन के लिए अलग से व्यवस्था की गयी है.
10 पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्षों का लग रहा कट ऑउट
कार्यक्रम स्थल पर पार्टी के सभी पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष के कट ऑउट लगाये जा रहे हैं. 1980 में पार्टी के गठन होने से लेकर अब तक 10 राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं. समागम में हिस्सा लेने वाले कार्यकर्ताओं के पंजीकरण को लेकर अलग से काउंटर बनाये गये हैं. पंजीकरण का काम महिला मोरचा की पदाधिकारी संभालेंगी. चिकित्सा व्यवस्था के लिए अलग से काउंटर बनाये गये हैं.
सुरक्षा को लेकर चार कैंप
कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा को लेकर चार कैंप बनाये गये हैं. पुलिस के जवान पिछले तीन दिनों से कार्यक्रम स्थल की निगरानी कर रहे हैं. सुरक्षा जांच को लेकर डॉग स्क्वॉयड भी लगाये गये हैं. गुरुवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने स्थल का निरीक्षण का सुरक्षा का जायजा लिया.
दो नंबर गेट से सांसद व विधायकों का होगा प्रवेश
कार्यक्रम स्थल (मोरहाबादी मैदान) पर आठ गेट लगाये गये हैं. महात्मा गांधी की प्रतिमा के पीछे स्थित गेट नंबर दो से मंत्री, सांसद, विधायक और मीडिया का प्रवेश होगा. पार्किग के लिए चार स्थल का चयन किया गया है. कार्यकर्ता फुटबॉल मैदान, आर्चरी मैदान के साथ-साथ रांची कॉलेज के समीप स्थित मैदान में वाहनों की पार्किग कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें