27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नहीं उजड़ने देंगे भुरकुंडा बाजार : यशवंत सिन्हा

बिरसा चौक पर आयोजित सभा में व्यवसायियों को किया आश्वस्त कहा रास्ता निकलने तक नहीं होगी किसी भी प्रकार की कार्रवाई भुरकुंडा : अतिक्रमण मसले पर मंगलवार को भुरकुंडा पहुंचे यशवंत सिन्हा ने दो टूक कहा कि किसी कीमत पर भुरकुंडा बाजार को उजड़ने नहीं देंगे. इसके लिए सरकार तक उन्होंने अपना पैगाम पहुंचा दिया […]

बिरसा चौक पर आयोजित सभा में व्यवसायियों को किया आश्वस्त कहा
रास्ता निकलने तक नहीं होगी किसी भी प्रकार की कार्रवाई
भुरकुंडा : अतिक्रमण मसले पर मंगलवार को भुरकुंडा पहुंचे यशवंत सिन्हा ने दो टूक कहा कि किसी कीमत पर भुरकुंडा बाजार को उजड़ने नहीं देंगे. इसके लिए सरकार तक उन्होंने अपना पैगाम पहुंचा दिया है. जिला व स्थानीय भाजपा पदाधिकारियों के माध्यम से यहां की जनता से मिली फिडबैक के अनुसार काम होगा. इससे बाजार क्षेत्र में सड़क भी बन जायेगी और व्यवसायियों को भी ज्यादा नुकसान नहीं होगा. बिरसा चौक पर व्यवसायियों व आम जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जाम के कारण सड़क की मांग भी स्थानीय जनता ने की थी.
इसलिए समाज की जिम्मेवारियों को भी ध्यान में रखते हुए बीच का रास्ता निकाला गया है. सरकार व जिला प्रशासन भाजपा द्वारा सड़क के लिए सुझाये गये विकल्पों पर विचार कर रही है. जब तक बीच का रास्ता तय नहीं होगा, तब तक अतिक्रमण हटाने के लिए कोई भी प्रशासनिक कार्रवाई नहीं होगी.
उन्होंने यह भी कहा कि नियम व कानून जनता की सहूलियत के लिए बना है, जिसे आवश्यकता अनुसार संशोधित किया जाता है. यदि सरकार का नियम व कानून आदमी को तकलीफ पहुंचायेगा, तो वे यहां की जनता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा होंगे. अतिक्रमण मसले पर उन्होंने सीसीएल प्रबंधन का बगैर नाम लिये उसे आड़े हाथों लिया. कहा कि अतिक्रमण एक दिन में नहीं हुआ है. दशकों से यह प्रक्रिया जरूरत के अनुसार चलती रही है.
अब सीसीएल अपने फायदे के लिए लोगों को उजाड़ नहीं सकती. बाजार क्षेत्र में प्रस्तावित सड़क की गुणवत्ता की जिम्मेवारी भी उन्होंने स्थानीय लोगों को दी. कहा कि अच्छी सड़क बनेगी, तो बाजार भी बढ़ेगा. जिसका फायदा आप व्यवसायियों को ही होगा. सभा में जिलाध्यक्ष शिवशंकर बनर्जी, जिला महामंत्री रंजीत पांडेय, सांसद प्रतिनिधि रणंजय कुमार कुंटू, प्रो संजय कुमार सिंह, राधेश्याम अग्रवाल, जिला मंत्री दिनेश प्रसाद, सन्नी कुशवाहा, प्रदीप साव, डॉ संजय कुमार सिंह, संजीव कुमार बाबला, हरिनारायण साहनी, किशोर कुमार, दीपक कुमार, अशोक शर्मा, सुरेंद्र करमाली, सुखदेव प्रसाद, लालमुनी ठाकुर, श्याम सिंह, वीणु शर्मा, कृष्णा यादव, योगेश दांगी, जगतार सिंह, अशोक सोनी, बालेश्वर राम, संतन सिंह, प्रकाश नायक, रणवीर सिंह, राजेश्वर शर्मा, अनूप ठाकुर, शशिभूषण मिश्रा, संजय पांडेय समेत सैकड़ों लोग उपस्थित थे. संचालन भुरकुंडा मंडल अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार व सतीश मोहन मिश्रा ने किया.
40 फीट सड़क में सबका हित : लोकनाथ : क्षेत्र के पूर्व विधायक लोकनाथ महतो ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रशासन 60 फीट की जगह 40 फीट में सड़क, नाली व फुटपाथ बनाये. इससे सभी का हित सधेगा. उन्होंने इस संदर्भ में सौंदा डी-पतरातू सड़क की चौड़ाई का उदाहरण पेश किया.
ज्ञापन सौंपा, बाइपास की मांग :
सभा के उपरांत भुरकुंडा के लोगों ने यशवंत सिन्हा को एक ज्ञापन भी दिया. इसमें औद्योगिक क्षेत्र के भारी वाहनों के लिए बाइपास सड़क बनाने की मांग की गयी है. श्री सिन्हा ने इस मामले पर जनता को सकारात्मक आश्वासन भी दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें