28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जगदीश समेत दो ने भरा परचा

पूर्णिया : कोसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए जारी नामांकन के पांचवें दिन भाजपा उम्मीदवार जगदीश चंद्रा ने परचा दाखिल किया. इनके अलावा एक निर्दल प्रत्याशी ने भी परचा दाखिल किया. नामजदगी के परचे एआरओ सह कल्याण विभाग के आरडीडी वीरेंद्र चौधरी के समक्ष दाखिल किये गये. इनको लेकर अब तीन उम्मीदवार चुनाव मैदान में […]

पूर्णिया : कोसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए जारी नामांकन के पांचवें दिन भाजपा उम्मीदवार जगदीश चंद्रा ने परचा दाखिल किया. इनके अलावा एक निर्दल प्रत्याशी ने भी परचा दाखिल किया. नामजदगी के परचे एआरओ सह कल्याण विभाग के आरडीडी वीरेंद्र चौधरी के समक्ष दाखिल किये गये. इनको लेकर अब तीन उम्मीदवार चुनाव मैदान में हो गये हैं. इससे पूर्व जदयू से संजीव कुमार सिंह ने परचा दाखिल किया है. शनिवार को पूर्णिया प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय परिसर के नामांकन कोषांग में भाजपा उम्मीदवार जगदीश चंद्रा समर्थकों के साथ पहुंचे और नामांकन परचा दाखिल किया.

उन्होंने नामांकन परचा दाखिल करने के बाद स्थानीय कला भवन में भाजपा व भाजपा समर्थित दलों व शिक्षकों के साथ बैठक की. उनके साथ बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता डाॅ प्रेम कुमार, सदर विधायक विजय खेमका, कटिहार विधायक तारकिशोर प्रसाद, बनमनखी विधायक कृष्ण कुमार ऋषि समेत भाजपा के कई नेता थे. भाजपा उम्मीदवार के परचा दाखिल करने के बाद निर्दल प्रत्याशी डॉ नीतेश कुमार ने परचा दाखिल किया. उन्होंने दो सेट में परचा दिया. उनके साथ समर्थक भी थे.

शिक्षकों की समस्या का होगा समाधान : जगदीश: कोसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी श्री चंद्रा ने कहा कि यदि उन्हें शिक्षकों का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला, तो वे सबसे पहले शिक्षकों के वेतनमान में विसंगति को दूर करने का प्रयास करेंगे. उन्होंने कहा कि शिक्षा व्यवस्था काफी चरमराई हुई है. शिक्षकों को समय पर वेतन नहीं मिलता. अभी दो तरह के वेतनमान को लेकर शिक्षकों के बीच ऊहापोह है. उच्च शिक्षा के संबंध में उन्होंने कहा कि शिक्षकों की कमी व वित्त रहित शिक्षा जैसी समस्या क्रॉनिक डिजीज बन गयी है. उन्हें मौका मिला, तो वे इस मसले को सरकार के समक्ष रख कर समाधान करवाने के लिए पूरी ताकत लगायेंगे. उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में भी छात्र के अनुपात में शिक्षक नहीं हैं. इसके लिए भी वे लड़ाई लड़ेंगे.
शिक्षकों का सम्मान मेरा धर्म : नीतेश: कोसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार नीतेश कुमार ने कहा कि वे लगातार कोसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के 14 जिलों के शिक्षकों के साथ संवाद कायम कर उनकी समस्याओं पर लड़ाई लड़ते रहे हैं. यदि उन्हें मौका मिलता है, तो शिक्षकों की समस्या का समाधान करेंगे ही, साथ ही शिक्षकों का सम्मान बढ़ाएंगे. शिक्षा पद्धति में सुधार के लिए लड़ाई लड़ेंगे. शिक्षक व शिक्षा जगत में इन दिनों कई मामले में विसंगति देखी जा रही है. ऐसे में शिक्षकों व छात्रों की समस्या बढ़ गयी है. वेतन विसंगति दूर करने के लिए ग्रेड पे लागू करने की भी लड़ाई लड़ेंगे. वे शिक्षकों के समस्या के लिए हर समय तैयार रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें