36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हम चाहते हैं बिहार की सभी योजनाएं बैंकों के माध्यम से चले : नीतीश

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के साथ होने वाली बैठक में हिस्सा लिया. सीएम ने एसबीसीएल की 56 वीं बैठक में नीतीश कुमार ने भाग लेते हुए कहा कि सीडी रेशियो 2014-15 के मुकाबले 15-16 में घटा है. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार और बैंकों के आंकड़ों में […]

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के साथ होने वाली बैठक में हिस्सा लिया. सीएम ने एसबीसीएल की 56 वीं बैठक में नीतीश कुमार ने भाग लेते हुए कहा कि सीडी रेशियो 2014-15 के मुकाबले 15-16 में घटा है. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार और बैंकों के आंकड़ों में काफी अंतर है. समीक्षा बैठक में भाग लेने पहुंचे सीएम ने कहा कि नाबार्ड की ओर से जारी किये गये आंकड़े ठीक नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने चंपारण सत्याग्रह की 100वीं वर्षगांठ पर शराबबंदी की योजना शुरू की.

स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड पर बोले सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि चंपारण की 100वीं वर्षगांठ की ही एक कड़ी के रूप में स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना भी लागू की गयी है. उन्होंने इस बैंकों के सहयोग से ही लागू होने के साथ सफल होने की बात कही. मुख्यमंत्री ने कहा कि बैंकों की अपनी कठिनाई की वजह से कई योजनायें राज्य सरकार खुद चला रही है. उन्होंने कहा कि वह भी चाहते हैं कि सभी योजनाएं बैंकों के माध्यम से चले.

आपदा सहायता योजना भी बैंकों के माध्यम से

मुख्यमंत्री ने बैंकों की भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि आपदा राहत और बचाव की जो भी योजनाएं हैं वह भी बैंकों के माध्यम से ही चले. मुख्यमंत्री ने चाणक्या होटल में आयोजित एसबीसीएल के 56वीं बैठक में भाग लेते हुए यह बातें कही. उन्होंने बैंकों की भूमिका को सराहा और सरकार की योजनाओं में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की बात कही. इस मौके पर सभी बैंकों के वरिष्ठ अधिकारी और राज्य सरकार के कई विभागों के अधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें