36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालू परिवार के खिलाफ सुशील मोदी का नया खुलासा, मीसा को दान में मिली करोड़ों की जमीन

पटना: उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने धनतेरस के दिन लालू परिवार के बारे में फिर नया खुलासा किया है.उन्होंने अपने सरकारी आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि चंद्रकांता देवी लालू परिवार की 11वीं दानकर्ता है. उन्होंने लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती को 318 डिसमिल जमीन दान में दी. इसकी कीमत […]

पटना: उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने धनतेरस के दिन लालू परिवार के बारे में फिर नया खुलासा किया है.उन्होंने अपने सरकारी आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि चंद्रकांता देवी लालू परिवार की 11वीं दानकर्ता है. उन्होंने लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती को 318 डिसमिल जमीन दान में दी. इसकी कीमत आज करोड़ों में है. उन्होेंने कहा कि इस दान में गड़बड़ झाला है. निबंधन विभाग इसकी जांच करेगा.

सुशील मोदी ने कहा कि अभी और खुलासे होंगे. अबतक जितने खुलासे किए उसस संबंधित कागजात अायकर व इडी को दे दिया. आगे जो भी खुलासे होंगे उसके कागजात भी जांच एजेंसियों को दिया जायेगा. लालू प्रसाद व उनके परिवार का समय अब आयकर, इडी. कोर्ट कचहरी में ही बीतेगा. आज के खुलासा से संबंधित कागजात भी उन्होंने जारी किया.

उपमुख्यमंत्रीसुशील मोदी ने कहा कि बिहटा की कुंजवा गांव की चंद्रकांता देवी, पति राजेश्वर सिंह ने लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती को 318 डिसमिल जमीन दान में दिया है. मीसा भारती ने दावा किया कि चंद्रकांता देवी पति राजेश्वर सिंह उनकी सास हैं जबकि मीसा के ससुर राम बाबू पथिक हैं न कि राजेश्वर सिंह. चंद्रकांता देवी 11वीं दानकर्ता हैं. इसके पहले लालू परिवार को दान व वसीयत करने वालों में रघुनाथ झा, कांति सिंह, ललन चौधरी हृदयानंद चौधरी, प्रभुनाथ यादव, मो. शमीम, सोफिया तबस्सुम, राकेश रंजन, सीमा वर्मा और सुभाष चौधरी शामिल हैं. चंद्रकांता देवी ने 8 दिसम्बर 2006 को मौजा.निलाप , मनेर पटना की 318 डिसमिल जमीन दान कर दी. उस समय उसकी कीमत 8 लाख 6 हजार था. लालू प्रसाद उस समय रेलमंत्री थे.

सुशील मोदी ने सवाल उठाते हुए कहा कि आश्चर्य है कि गिफ्ट डीड में दान प्राप्तकर्ता के रूप में रोहिणी आचार्य को दिखा गया है और मीसा भारती का गवाह के नाते हस्ताक्षर है. परंतु गिफ्ट डीड में फोटो मीसा भारती का लगा हुआ है और नीचे लिखा है मैं उपहार स्वीकार करती हूं. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि आखिर चंद्रकांता देवी ने 318 डिसमिल जमीन मीसा भारती को क्यों दान कर दिया. मीसा भारती ने चंद्रकांता देवी की क्या सेवा या मदद की जिससे खुश होकर उन्होंने अपनी संतानों के रहते हुए उन्हें 318 डिसमिल जमीन दान कर दी.

ये भी पढ़ें… तेजस्वी के ट्वीट के बाद लालू ने किया ये ट्वीट, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें