28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नो इंट्री में घुसे हाइवा ने डॉन बॉस्को स्कूल के कंप्यूटर शिक्षक को कुचला, गयी जान

सड़क हादसा : आशियाना-दीघा रोड में घुड़दौड़ मोड़ के समीप हुई घटना पटना/दानापुर : राजीव नगर थाने के दीघा आशियाना-रोड स्थित डॉन बॉस्को स्कूल के कंप्यूटर शिक्षक दीपक कुमार छाबड़ा उर्फ सुमित (30) को हाइवा ने कुचल दिया. जिस कारण उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. दीपक अपने जगदेव पथ के आरा गार्डेन रोड […]

सड़क हादसा : आशियाना-दीघा रोड में घुड़दौड़ मोड़ के समीप हुई घटना
पटना/दानापुर : राजीव नगर थाने के दीघा आशियाना-रोड स्थित डॉन बॉस्को स्कूल के कंप्यूटर शिक्षक दीपक कुमार छाबड़ा उर्फ सुमित (30) को हाइवा ने कुचल दिया. जिस कारण उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. दीपक अपने जगदेव पथ के आरा गार्डेन रोड स्थित शांति इनक्लेव से बाइक से स्कूल जा रहे थे. यह हादसा गुरुवार की सुबह करीब 6:40 बजे आशियाना-दीघा रोड में घुड़दौड़ मोड़ के समीप हुअा. बालू उतार कर कहीं से आ रही हाइवा ने पहले उनके बाइक में पीछे से टक्कर मारी और जब वे बाइक से नीचे गिर पड़े, तो भागने के चक्कर में सिर को कुचल दिया.
शिक्षक ने हेलमेट पहन रखा था, लेकिन फिर भी बुरी तरह से सिर कुचल गया. इसके बाद चालक हाइवा छोड़ कर वहां से पैदल ही फरार हो गया. लोगों ने हाइवा में तोड़-फोड़ भी की और सड़क जाम करने का प्रयास किया. घटना की जानकारी मिलने पर राजीव नगर व दीघा थाने की पुलिस पहुंची और लोगों को समझा-बुझा कर मामला शांत करवाया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम आइजीआइएमएस में करने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया. इधर, पुलिस ने हाइवा जब्त कर लिया है और उसके मालिक व चालक के संबंध में जानकारी ली जा रही है
.
पुलिस की भी लापरवाही
हाइवा के चालक ने नो इंट्री के नियमों की पूरी तरह अवहेलना की. वह बालू लेकर नियमानुसार दीघा-आशियाना रोड में आया था. लेकिन, जब वह बालू उतार कर जा रहा था, तो सुबह के पौने सात बजे चुके थे. उसे छह बजे सुबह के अंदर ही वहां से निकल जाना चाहिए था.
नो इंट्री का यह नियम है कि कोई भी बालू लदा ट्रक दस बजे रात के बाद ही शहर के अंदर प्रवेश करेगा और छह बजे सुबह के पहले ही शहर से बाहर निकल जायेगा. लेकिन, इस मामले में ऐसा नहीं हुआ. जिस कारण पुलिस की भी इस मामले में कोताही सामने आ रही है.
छह माह पहले हुई थी शादी
दीपक ने इसी माह डॉन बॉस्को स्कूल ज्वाइन किया था. इसके पूर्व वे संत कैरेंस स्कूल में शिक्षक थे. दीपक के पिता अशोक कुमार छाबड़ा की 1996 में अपराधियों ने हत्या कर दी थी. वह अपनी मां इंदू छाबड़ा व पत्नी रोमा व बहन शिखा के साथ शांति इनक्लेव के बी-101 नंबर फ्लैट में चार-पांच वर्षों से रह रहे थे.
दीपक का भी अपहरण अपराधियों ने दस वर्ष की उम्र में कर लिया था. हालांकि, बाद में वह बरामद कर लिये गये थे. वैसे वह मूल रूप से बिहटा के आर्य समाज रोड के निवासी हैं. इंदू छाबड़ा का दीपक इकलौता बेटा था. जबकि, दो बेटियां मेधा व शिखा हैं. मेधा की शादी यूपी में हो चुकी है. दीपक की शादी 26 नवंबर, 2016 को जगदेव पथ निवासी राकेश शर्मा की पुत्री रोमा के साथ हुई थी. रोमा गर्भवती हैं. इस हादसे ने उसे पूरी तरह से झकझोर कर रख दिया है.
पहले पति को खोया और अब इकलौते बेटे को
दीपक की मां का हाल रो-रो कर बुरा हो गया था. दीपक की दुर्घटना में मौत हो गयी है, इसके बारे में उन्हें किसी ने नहीं बताया. लोगों ने यह जानकारी दी कि उनके बेटे का एक्सीडेंट हुआ है और उसे अस्पताल ले जाया गया है. पत्नी रोमा को भी जानकारी नहीं दी गयी, लेकिन उसे भनक लग गयी. पुलिस से मिली जानकारी के आधार पर आइजीआइएमएस पहुंची. जहां उसके क्रंदन से पूरा माहौल गमगीन हो गया. लोग पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को लेकर घर पहुंचे. जब इंदू छाबड़ा को अपने बेटे की मौत की जानकारी हुई, तो वह बेहोश होकर गिर पड़ी और दूसरी ओर रोमा की भी हालत खराब थी. दोनों बार-बार बेहोश हो जा रही थीं.
शिक्षक की मौत पर आहत : डॉन बाॅस्को एकेडमी का सीनियर विंग 28 और 29 अप्रैल को बंद रहेगा. यह जानकारी स्कूल की प्राचार्य मेरी अल्फांसो ने दी. उन्होंने बताया कि गुरुवार को सारे स्टूडेंट्स आ गये थे, इस कारण स्कूल बंद नहीं किया गया. शिक्षक की मौत पर हम सभी आहत हैं. वह एक अच्छे शिक्षक थे. प्राइमरी विंग खुला रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें