25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वेटिंग हॉल बनेगा टीटीइ रेस्ट हाउस

पटना : जंकशन पर 200 टीटीइ है, जिनकी शिफ्टिंग के आधार पर रोजाना जंकशन से लेकर रनिंग ट्रेनों में ड्यूटी लगती है. हालांकि, इन टीटीइ को रेस्ट करने के लिए जंकशन पर सुविधा उपलब्ध नहीं है. हालांकि, जंकशन के करबिगहिया छोड़ पर स्थित लोको कॉलोनी में जी+3 फ्लोर के भवन बनाया गया है, जिसको टीटीइ […]

पटना : जंकशन पर 200 टीटीइ है, जिनकी शिफ्टिंग के आधार पर रोजाना जंकशन से लेकर रनिंग ट्रेनों में ड्यूटी लगती है. हालांकि, इन टीटीइ को रेस्ट करने के लिए जंकशन पर सुविधा उपलब्ध नहीं है. हालांकि, जंकशन के करबिगहिया छोड़ पर स्थित लोको कॉलोनी में जी+3 फ्लोर के भवन बनाया गया है, जिसको टीटीइ गेस्ट हाउस के रूप में उद्घाटन किया जाना है.
लेकिन, उद्घाटन के इंतजार में अब तक भवन का उपयोग नहीं किया जा रहा है. अब करबिगहिया छोर पर स्थित वीवीआइपी वेटिंग हॉल को टीटीइ गेस्ट हाउस बनाने की योजना बनायी गयी है. करबिगहिया छोर पर स्थित प्लेटफॉर्म नंबर दस पर ही वीवीआइपी वेटिंग हॉल बनाया गया है, ताकि करबिगहिया छोर से आनेवाले वीवीआइपी यात्रियों को गाड़ियों के इंतजार करने में दिक्कत नहीं हो. हालांकि, यह वेटिंग हॉल अमूमन बंद ही रहता है और कोई उपयोग नहीं हो रहा है.
इसको देखते हुए रेल मंडल प्रशासन ने वेटिंग हॉल को टीटीइ रेस्ट हाउस बनाने का निर्णय लिया है. रेल प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि जब तक लोको कॉलोनी स्थित टीटीइ गेस्ट हाउस का उद्घाटन नहीं होता है, तब तक वेटिंग हॉल को ही रेस्ट हाउस बनाया जायेगा. ताकि, टीटीइ ड्यूटी खत्म करने के बाद जंकशन पर आराम कर सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें