32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब चेतावनी देकर छोड़ने की तैयारी, पदाधिकारी, प्रधानाध्यापक व शिक्षकों पर नहीं हुई कार्रवाई

पटना : सरकार के निर्देश के बाद भी इंटरमीडिएट में जीरो रिजल्ट देने वाले स्कूलों के शिक्षकों, प्रधानाध्यापकों अौर संबंधित जिलों के शिक्षा पदाधिकारियों पर अब तक कार्रवाई नहीं हो सकी है. अब ऐसे स्कूलों के शिक्षकों को चेतावनी देकर छोड़ने पर मंथन चल रहा है. इंटर मुख्य परीक्षा में जिन स्कूलों का रिजल्ट जीरो […]

पटना : सरकार के निर्देश के बाद भी इंटरमीडिएट में जीरो रिजल्ट देने वाले स्कूलों के शिक्षकों, प्रधानाध्यापकों अौर संबंधित जिलों के शिक्षा पदाधिकारियों पर अब तक कार्रवाई नहीं हो सकी है. अब ऐसे स्कूलों के शिक्षकों को चेतावनी देकर छोड़ने पर मंथन चल रहा है. इंटर मुख्य परीक्षा में जिन स्कूलों का रिजल्ट जीरो रहा था, उन स्कूलों के छात्र कंपार्टमेंटल परीक्षा में पास किये हैं.

ऐसे में शिक्षा विभाग दुविधा मेें है कि स्कूलों पर कार्रवाई की जाये या फिर कंपार्टमेंटल परीक्षा के रिजल्ट को आधार मान कर उन्हें छोड़ दिया जाये. सरकार ने कहा कि जिन स्कूलोें के सभी बच्चे फेल हुए होंगे, वहां के प्रधानाध्यापक, शिक्षक और संबंधित जिले के शिक्षा पदाधिकारी जो 50 साल से ज्यादा की उम्र के होंगे उन्हें जबरन सेवानिवृत्ति दी जायेगी. इसके लिए शिक्षा सचिव की अध्यक्षता में कमेटी भी गठित की गयी थी. लेकिन इसकी न तो रिपोर्ट आयी और न ही कार्रवाई हुई. शिक्षा विभाग के सूत्रों की मानें तो अब उन्हें चेतावनी देने की तैयारी की जा रही है.

मांझी ने अमित शाह को जन्मदिन की दी बधाई
पटना. पूर्व मुख्यमंत्री व हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा से के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के जन्मदिन पर उनके स्वस्थ लंबे जीवन की कामना के साथ उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है. अमित शाह को हम के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल, पूर्व मंत्री महाचंद्र प्रसाद सिंह, पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह, पूर्व मंत्री डॉ अनिल सिंह, पूर्व मंत्री इंजीनियर अजीत कुमार, प्रधान महासचिव संतोष कुमार सुमन, वरीय उपाध्यक्ष बीएल वैश्यंत्री, प्रदेश मीडिया प्रभारी अमरेंद्र कुमार त्रिपाठी ने जन्मदिन की बधाई दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें