28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शरद समर्थकों का सीएम हाउस के बाहर हंगामा मामला : 15 गिरफ्तार, 150 लोगों पर केस दर्ज

पटना : बिहार की राजधानी पटना में जदयू की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की शनिवार को हुई बैठक केदौरान सीएम नीतीश कुमार के आवास के बाहर शरद यादव के समर्थकों द्वारा हंगामा मामले में पुलिस ने अब तकबारहपंद्रहलाेगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही इस मामले में डेढ सौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. […]

पटना : बिहार की राजधानी पटना में जदयू की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की शनिवार को हुई बैठक केदौरान सीएम नीतीश कुमार के आवास के बाहर शरद यादव के समर्थकों द्वारा हंगामा मामले में पुलिस ने अब तकबारहपंद्रहलाेगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही इस मामले में डेढ सौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इस मामले में शेष लोगों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी है. वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आज सुबह से ही शरद समर्थकसचिवालयपुलिसस्टेशन के बाहर एकत्रित होने लगे थे. जिसके मद्देनजर पुलिस ने आसपास के इलाकों में घेराबंदी तेज कर दी है. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी हालात पर पैनी नजर रखे हुए है.

उधर,सीएम आवास के सामने कल मारपीट करने के मामले में राजद के छात्र संघ के अध्यक्ष आकाश कुमार को सचिवालय पुलिस ने गिरफ्तार कियाहै. आकाश कुमार से सचिवालय थाना में पूछताछ जारी है. सचिवालय थाना में अभी पटना के एसएसपी मन्नू महाराज भी मौजूद है. अभी तक इसमामले में 15लोगों को गिरफ्तार किया गया.साथ हीआठ बाइक और चार चाकू भीपुलिसने बरामद किया है.बतायाजाताहै कि गिरफ्तारसभी युवक बाइकर्स ग्रुपसेजुड़े हैं. सभी ने राजद छात्र अध्यक्ष आकाश कुमार के कहने परजदयू कार्यकर्ताओं और पत्रकारों के साथ मारपीटव पथराव करने का भी प्लानिंग की थी.

इससे पहले पटना के डीएम संजय अग्रवाल ने बताया कि सीएम हाउस के बाहर उत्‍पात मचाने वालों की सीसीटीवी से पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. उन्‍होंने बताया कि वहां सुरक्षा के लिए एसपी व डीएसपी स्‍तर के अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई थी. अगर उनकी लापरवाही पाई गयी तो उनपर भी कार्रवाई की जाएगी.वहीं एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि देर रात तक घटना के सिलसिले में 12 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं.

शरद समर्थकोंने सीएम हाउस के बाहरकियाथा हंगामा

सीएम हाउस के बाहर प्रतिबंधित क्षेत्र से जदयू नेता शरद यादव के काफिला गुजरने के दौरानशनिवार को उनके समर्थकों की ओर से हंगामा किया गया था. साथ ही समर्थक वहां उपस्थित जदयू कार्यकर्ताओं से भिड़ गये थे, जिसके बाद दोनों पक्षों में धक्का-मुक्की और मारपीट हुई थी. इस दौरान मीडियाकर्मियों से भी बदतमीजी और धक्का-मुक्की भी की गयी. इलाका कुछ देर के लिए रणक्षेत्र में तब्दील हो गया था. लाठी-डंडे युक्त बैनर लिये शरद यादव समर्थकों ने नारेबाजी भी की और सीएम हाउस में प्रवेश करने का प्रयास भी किया गया. बादमें पुलिसने सक्रियतातेजकरते हुए स्थिति को नियंत्रित कर लिया. पुलिस ने हंगामा कर रहे युवकों को वहां से हटा दिया.

इस दौरान रुक-रुक कर दोनों पक्षों के बीच मारपीट होती रही. सीएम हाउस के सामने के बाद राजभवन के सामने भी शरद यादव के समर्थकों ने हंगामा किया. इसी बीच शरद यादव और उनके साथ रही पुलिस एस्कॉर्ट की टीम और अन्य समर्थकों का काफिला उधर से गुजरा और सीधे बेली रोड की ओर निकल गया. यह घटना शनिवार को उस समय हुई, जब जदयू कार्यकारिणी की बैठक सीएम हाउस के अंदर चल रही थी और सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद थे.
घटना की जानकारी मिलने पर एसएसपी मनु महाराज, सिटी एसपी मध्य अमरकेश डी और काफी संख्या में पुलिस बल वहां पहुंच गये थे और मामले की छानबीन में जुट गये थे. इधर, इस मामले को जोनल आइजी नैय्यर हसनैन खां ने काफी गंभीरता से लिया है और एसएसपी मनु महाराज से इस पूरे घटनाक्रम की 24 घंटे के अंदर जांच कर सोमवार को रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है. साथ ही उन्होंने उस इलाके में कार्यकारिणी की बैठक को लेकर किये गये सुरक्षा इंतजाम की भी जानकारी मांगी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें