28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सांसद पप्पू यादव गिरफ्तार, पुलिस पर लगाया ये आरोप

पटना : जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय संरक्षक वमधेपुरासे सांसद पप्पू यादव को पटना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद उन्हेंसीजेएम के समक्ष पेश किया गया. गिरफ्तारी के वक्त पप्पू समर्थकों ने पुलिस का विरोध किया. पुलिस ने पप्पू यादव की गिरफ्तारी गांधी मैदान थाना के एक पुराने मामले में जारी […]

पटना : जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय संरक्षक वमधेपुरासे सांसद पप्पू यादव को पटना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद उन्हेंसीजेएम के समक्ष पेश किया गया. गिरफ्तारी के वक्त पप्पू समर्थकों ने पुलिस का विरोध किया. पुलिस ने पप्पू यादव की गिरफ्तारी गांधी मैदान थाना के एक पुराने मामले में जारी वारंट के आधार पर की है. इससे पहले पप्पू यादव ने कहा था कि बगैर वारंट देखे गिरफ्तारी नहीं देंगे. उन्होंने संसद के सत्र को लेकर दिल्ली जाने की बात भी कही थी, लेकिन पुलिस ने नहीं सुनी. गिरफ्तारी से पहले सांसद पप्पू यादव का मेडिकल भी कराया गया है.

घंटों चलता रहा गिरफ्तारी का हाई वोल्टेज ड्रामा

इससे पहले अपनी मांगों को लेकर विधानसभा का घेराव करने पहुंचे सांसद और जाप अध्यक्ष पप्पू यादव की गिरफ्तारी का हाई वोल्टेज ड्रामा मंदिरी स्थित उनके आवास क्वालिटी काम्प्लेक्स पर घंटों तक चलता रहा. पटना पुलिस के एएसपी रैंक से लेकर डीएसपी और तीन थानों के थानेदार दल-बल के साथ घंटों डेरा डाले रहे. वहीं, पप्पू यादव की पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक भी क्वालिटी काम्प्लेक्स के ऊपर से लेकर नीचे तक जमेथे. पुलिस के अधिकारी जब एक जगह बैठे होते थे, तो कार्यकर्ता भी शांत रहते थे जैसे ही अधिकारियों की गतिविधि शुरू होती, कार्यकर्ताओं में भी हलचल बढ़ने लगता था. करीबछह घंटे से पुलिस और कार्यकर्ता बिल्डिंग के सबसे ऊपरी तल्ले पर जमा थे. गिरफ्तारी के पहले अपने दफ्तर में ही सांसद पप्पू यादव डटे रहे.

मालूम हो कि सोमवार की सुबह गर्दनीबाग स्थित धरना स्थल पर विधानसभा का घेराव करने जा रहे जाप कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ तीखी झड़प हुई थी. दोनों ओर से रोड़ेबाजी में कई जख्मी भी हुए. कुछ कार्यकर्ताओं समेत घायल पुलिसकर्मियों का इलाज गर्दनीबाग अस्पताल और पीएमसीएच में चल रहा है. पुलिस द्वारा जमकर लाठीचार्ज हुआ जिसमें घेराव का नेतृत्व कर रहे सांसद पप्पू यादव को भी चोटें आयी. उनका इलाज आवास पर ही चल रहाथा. आइजीआइएमएस के डॉक्टर विवेक कुमार ने यादव की जांच की. जांच में पप्पू यादव का ब्लेड प्रेशर 120/190 दर्ज किया गया. जो कि सामान्य से काफी अधिक है.

मेरी हत्‍या करना चाहती थी पुलिस : पप्‍पू यादव
पटना: जन अधिकार पार्टी (जाप) के संरक्षक व बिहार में मधेपुरा से सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव नेसोमवार को आरोप लगाया है कि पटना पुलिस एक नेता के इशारे पर उनकी हत्‍या की साजिश रच रही थी. आज पटना में विधानसभा घेराव कार्यक्रम के दौरान पत्रकारोंसेबातचीत में सांसद पप्पू यादव ने कहा कि पुलिस ने उनके कार्यकर्ताओं के खिलाफ बर्बर कार्रवाई की है. इसकी निंदा करते हैं.

कई मीडियाकर्मियों को भी लगी है चोट
पप्पू यादव ने कहा कि वे पुलिस के निशाने पर थे. इसी क्रम में कई मीडियाकर्मियों को भी पुलिस कार्रवाई में चोट लगी है. उन्होंने कहा कि बिजली की दरों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ,बीएसएससी घोटाले की सीबीआइ जांच समेत कई मांगों के समर्थन में पार्टी के कार्यकर्ता विधानसभा मार्च शांतिपूर्ण कर रहे थे. इस दौरान पुलिस ने उन पर जमकर लाठीबरसायीं. जिसमें दर्जनों कार्यकर्ता गंभीर रूप से जख्‍मी हो गये.

जाप कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन से पानी का बौछार
इस दौरान जाप कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन से पानी का बौछार किया गया. पप्पू यादव ने कहा कि राज्‍य सरकार की तालीबानी कार्रवाई और निर्णय के खिलाफ जन अधिकार पार्टी निर्णायक लड़ाई शुरुआत कर चुकी है. बिहार में विपक्षी दल भी जनता के मुद्दों पर चुप बैठ गये हैं. लेकिन जन अधिकार पार्टी जनता के मुद्दों पर संघर्ष कर रही है. पार्टी ही असली विपक्ष की भूमिका का निर्वाह कर रही है.

लोकसभा अध्यक्ष को पुलिस कार्रवाई की लिखित सूचना देंगे
सांसद पप्‍पू यादव ने कहा कि बीएसएससी घोटाला और दलित युवती के साथ यौन उत्‍पीड़न मामले में कई मंत्री,विधायक और अधिकारियों के नाम सामने आ रहे हैं. इन दोनों मामलों की सीबीआइ जांच होनी चाहिए. उन्‍होंने कहा कि वे आज की पुलिस कार्रवाई की लिखित सूचना लोकसभा अध्‍यक्ष को देंगे. उन्होंने कहा कि बिहार में बिजली दरों में अप्रत्‍याशित वृद्धि की गयी है. इससे 90 फीसदी लोगों की परेशानी बढ़ जाएगी.

विपक्ष पर साधा निशाना
विपक्षी दलों पर हमला करते हुए सांसद पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में विपक्ष पार्टी कागज,कलम और अखबारों में सिमट कर रह गयी है. कहा कि बिहार की सरकार नीतीश कुमार नहीं चला रहे हैं. असली सरकार बाप-बेटा मिलकर चला रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि उनकी पार्टी जनता के मुद्दों पर संघर्ष जारी रखेगी.

पुलिसिया लाठीचार्ज के विरोध पर काला दिवस कल : कुशवाहा
पटना: जन अधिकार पार्टी (लो) के विधानसभा घेराव में पुलिस द्वारा बर्बरतापूर्ण तरीके से लाठीचार्ज के खिलाफ मंगलवार, 28 मार्च को काला दिवस मनाया जाएगा. इस दौरान जापलो के कार्य काली पट्टी लगा कर राज्य भर के जिला मुख्यालयों पर विरोध और प्रदर्शन करेंगे. ये बातें आज पार्टी के प्रदेश अध्यकक्ष सह पूर्व मंत्री श्रीभगवान सिंह कुशवाहा ने पुलिसिया कार्रवाई की निंदा करते हुए दी.

श्रीकुशवाहा ने कहा कि पुलिस ने शांतिपूर्ण और निहत्थेे कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज की, जो लोकतांत्रिक व्ययवस्थाा पर कुठाराघात है. सरकार तालीबानी तरीके से शासन करना चाहती है. इसलिए जब भी लोग अपनी जायज मांगों को लेकर सरकार के समक्ष प्रदर्शन करती है, तो महागठंबधन की सरकार उनपर बर्बर तरीके से लाठी और पानी की बौछार कर उनके आंदोलन को दबाने की कोशिश करती है. आज भी जब जन अधिकार पार्टी (लो) के राज्य भर से आए कार्यकर्ताओं और युवाओं ने जनहित के मुद्दों पर विधान सभा घेराव करने गए, तब पुलिस ने सत्ता के इशारे पर लाठीचार्ज कर दिया.

इसमें जापलो के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यधक्ष सह पूर्व मंत्री अखलाक अहमद, जन अधिकार युवा परिषद के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्य‍क्ष आनंद मधुकर यादव और प्रदेश अध्यऔक्ष चक्रपाणि हिमांशु, अरवल जिलाध्योक्ष सुबोध यादव, सुरेंद्र यादव (औरंगाबाद), अतिपिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यपक्ष सूर्यनारयाण सहनी, राष्ट्रीय महाोसचिव अकबर परवेज अली, प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्पू्, शंकर पटेल, पेंटल कुमार, अशोक कुमार, सहित सैकड़ों कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज पीएमसीएच सहित अन्यप दूसरे अस्पतालों में किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश अध्याक्ष गौतम आनंद, उपाध्यक्ष विकास बॉक्सर सहित दर्जनों छात्रों को बेरहमी से पिटा कर गिरफ्तार किया गया. इसके अलावा दर्जनों कार्यकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया गया है. जन अधिकार पार्टी (लो) के विधानसभा घेराव का नेतृत्वर राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अखलाक अहमद, उपाध्यक्ष रघुपति प्रसाद सिंह, पूर्व विधायक अजय कुमार बुल्गानिन, मंजय लाल राय, राघवेंद्र सिंह कुशवाहा, मधुकर आनंद, चक्रपाणि हिमांशु, प्रदेश के प्रधान महासचिव एजाज अहमद, उपाध्याक्ष शंकर पटेल, छात्र परिषद के प्रदेश अध्यवक्ष गौतम आनंद, प्रधान महासचिव आजाद चांद, अधिवक्ताह प्रकोष्ठज के अजय यादव, सूर्यनारायण सहनी कर रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें