31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पूर्व-मध्य रेलवे के 11 स्टेशनों पर लगाये जायेंगे 30 से अधिक लिफ्ट

पटना : दिव्यांग, बुजुर्ग व शारीरिक परेशानी झेल रहे लोगों को भी अब प्लेटफाॅर्म तक पहुंचने में अब किसी तरह की परेशानी सामने नहीं आयेगी. मई तक पटना जंकशन सहित पूर्व मध्य रेल के कई स्टेशनों के प्लेटफॉर्म पर लिफ्ट लगाने का काम पूरा हो जायेगा. रेलवे अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक अभी 11 […]

पटना : दिव्यांग, बुजुर्ग व शारीरिक परेशानी झेल रहे लोगों को भी अब प्लेटफाॅर्म तक पहुंचने में अब किसी तरह की परेशानी सामने नहीं आयेगी. मई तक पटना जंकशन सहित पूर्व मध्य रेल के कई स्टेशनों के प्लेटफॉर्म पर लिफ्ट लगाने का काम पूरा हो जायेगा. रेलवे अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक अभी 11 स्टेशनों पर 30 से अधिक लिफ्ट लगाये जायेंगे, जिसकी टेंडर प्रक्रिया पूरी हो गयी है.
पूर्व में सभी स्टेशनों पर एस्केलेटर लगाने को लेकर काम चल रहा है. पटना जंकशन के दस नंबर प्लेटफॉर्म पर यह लगा हुआ है. जंकशन पर प्लेटफॉर्म संख्या एक, दो व तीन पर लिफ्ट लगाये जायेंगे. सभी लिफ्ट को इस तरह से लगेंगे, ताकि लोग एक नंबर से अंतिम के नंबर के प्लेटफाॅर्म तक आराम से पहुंच सके. पटना, गया, राजेंद्र नगर, बक्सर, आरा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, सहरसा, दरभंगा, समस्तीपुर, बरौनी में लगाये जायेंगे. इनमें से दरभंगा (3), सहरसा (2) एवं समस्तीपुर (2) के लिए टेंडर भी हो गया है. इसे मई तक पूरा कर लिया जायेगा. वहीं धनबाद, कोडरमा व मुगलसराय में भी काम जोरों पर है.
प्लेटफाॅर्म पर लिफ्ट लगाने को लेकर काम चल रहा है. तीन स्टेशनों पर टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और बाकी जगहों पर प्रकिया चल रही है. यात्रियों की सुविधा को देखते हुए पटना जंकशन सहित अन्य चयनित स्टेशनों पर भी लिफ्ट का काम जल्द पूरा हो जायेगा.
– अरविंद कुमार रजक, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें