27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार प्रदेश कांग्रेस में किसी भी विरोधाभास से कादरी ने किया इनकार

पटना : बिहार प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने पार्टी के भीतर किसी भी विरोधाभास से इनकार करते हुए आज दावा किया किसोमवार को आयोजित होने वाले राज्य प्रतिनिधि सम्मेलन में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी सहित सभी विधायक और सांसद भाग लेंगे. पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश प्रसाद सिंह, विधायक भावना झा, […]

पटना : बिहार प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने पार्टी के भीतर किसी भी विरोधाभास से इनकार करते हुए आज दावा किया किसोमवार को आयोजित होने वाले राज्य प्रतिनिधि सम्मेलन में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी सहित सभी विधायक और सांसद भाग लेंगे.

पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश प्रसाद सिंह, विधायक भावना झा, पूर्व एमएलसी ज्योति और पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद मिश्र की उपस्थिति में आज यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए कादरी ने कहा कि हमारे यहां चल रही संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है और पार्टी के निर्वाचन अधिकारी प्रदीप भट्टाचार्य, सभी वरिष्ठ नेता, सांसद, विधायक, विधान पार्षद, जिला अध्यक्ष और चुने हुए प्रतिनिधि कल आयोजित होने वाले राज्य प्रतिनिधि सम्मेलन में भाग लेंगे.

पार्टी के प्रतिनिधियों के चुनाव को लेकर विरोधाभास होने के बारे में पूछे जाने पर कादरी ने कहीं भी किसी भी स्तर पर विरोधाभास होने से इनकार करते हुए कहा कि जिला अध्यक्षों से उनकी बात हुई है, जिन्होंने काम किया है वे आगे भी काम करेंगे और जहां बदलाव की जरूरत होगी वहां बदले जायेंगे, लेकिन अभी यथास्थिति बनी रहेगी.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक चौधरी के साथ विरोधाभास और उनकी टीम में शामिल रहे लोगों की आज के प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अनुपस्थिति के बारे में पूछे जाने पर कादरी ने कहा कि उनसे हमारा कोई विरोधाभास नहीं है और उन्हें कल की बैठक को लेकर सूचित भी किया गया है तथा उसमें उन्हें शामिल होना चाहिए.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महागठबंधन छोड़कर भाजपा के साथ राजग सरकार का गठन करने के बाद से कांग्रेस के एक गुट के टूटकर जदयू में शामिल होने की चर्चाओं के बीच पार्टी आलाकमान ने तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष अशोक चौधरी को हटाकर कादरी को पार्टी की प्रदेश इकाई का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त कर दिया. महागठबंधन में जदयू, राजद और कांग्रेस शामिल थे.

कादरी ने कहा कि पार्टी से ऊपर कोई नेता और व्यक्ति नहीं है. आलाकमान के ऊपर कोई भी नेता अगर टीका टिप्पणी करेगा, पार्टी में गतिरोध और दल को कमजोर करने की कोशिश करेगा तो चाहे वह कितना भी बड़ा नेता हो, वह उनपर अनुशासनात्मक कार्रवाई करेंगे. आलाकमान से पार्टी के विरोधोभास को लेकर चर्चा के बारे में पूछे जाने पर कादरी ने कहा कि ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें…PM मोदी 14 अक्टूबर को पटना विवि के शताब्दी समारोह की शुरुआत करेंगे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें