27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कश्मीर: असमाजिक तत्वों ने तीन स्कूल को किया आग के हवाले

श्रीनगर : कश्मीर में पिछले 24 घंटे के भीतर कुछ अज्ञात लोगों ने तीन स्कूल की इमारतों को आग लगा दी. यह उन प्राधिकारियों के लिए खतरे की घंटी है, जिन्होंने शैक्षिणक संस्थानों के आसपास सुरक्षा बढाने का फैसला किया था. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नूरबाग इलाके के एक सरकारी स्कूल को […]

श्रीनगर : कश्मीर में पिछले 24 घंटे के भीतर कुछ अज्ञात लोगों ने तीन स्कूल की इमारतों को आग लगा दी. यह उन प्राधिकारियों के लिए खतरे की घंटी है, जिन्होंने शैक्षिणक संस्थानों के आसपास सुरक्षा बढाने का फैसला किया था. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नूरबाग इलाके के एक सरकारी स्कूल को आज तडके कुछ अज्ञात लोगों ने आग के हवाले कर दिया था, लेकिन दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया.

उन्होंने बताया कि स्कूल की इमारत आग लगने और अग्निशमन अभियान में क्षतिग्रस्त हो गई है. अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटना में कुछ असामाजिक तत्वों ने अनंतनाग जिले के ऐशमुकाम में सरकारी उच्चतर माध्यमिक स्कूल को आग लगाने की कोशिश की. उन्होंने बताया कि दमकल कर्मियों के समय पर कार्रवाई करने से स्कूल को बचा लिया गया. उन्होंने बताया कि कल रात बांदीपुरा जिले में सदरकोट बल के सरकारी माध्यमिक स्कूल में आग लग गई. अधिकारी ने बताया कि आग बुझाने के लिए पांच दमकल की गाडियां तुरंत मौके पर पंहुची. घटना के पीछे असमाजिक तत्वों का हाथ होने का संदेह है.

अधिकारी ने इन घटनाओें के मद्देनजर स्कूली इमारतों के आसपास सुरक्षा गश्त बढा दी है, ताकी ऐसी कोई घटना दोबारा न हों. राज्य सरकार ने वार्षिक बोर्ड परिक्षाओं के अगले माह करवाने की घोषणा की है, जबकि जुलाई में सेना के साथ मुठभेड में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से ही स्कूल बंद हैं. परीक्षा करवाने के निर्णय के सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें