25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एयर इंडिया कर्मचारी के साथ मारपीट का मामला : सांसद के समर्थन में लोस में विशेषाधिकार हनन लाएगी शिवसेना

मुंबई : एयर इंडिया के कर्मचारी से मारपीट करने के आरोपी शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ को फ्लाइट में जगह नहीं मिलने की घटना से शिवसेना काफी गुस्से में है और इस मामले को वो लोकसभा तक लेकर जाने की तैयारी में है. ऐसी खबर है कि शिवसेना इस मुद्दे को लेकर लोकसभा में विशेषाधिकार हनन […]

मुंबई : एयर इंडिया के कर्मचारी से मारपीट करने के आरोपी शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ को फ्लाइट में जगह नहीं मिलने की घटना से शिवसेना काफी गुस्से में है और इस मामले को वो लोकसभा तक लेकर जाने की तैयारी में है. ऐसी खबर है कि शिवसेना इस मुद्दे को लेकर लोकसभा में विशेषाधिकार हनन का प्रस्‍ताव लेकर आएगी.

ज्ञात हो एयर इंडिया के कर्मचारी के साथ मारपीट करने के अगले दिन शिवसेना सांसद गायकवाड को फ्लाइट में जगह नहीं दी गयी थी और उन्हें ट्रेन से मुंबई तक की सफर तय करनी पड़ी. शिवसेना ने इस मुद्दे को लेकर आज ओस्मानाबाद में बंद का ऐलान किया है. बंद के मद्देनजर आज ओस्मानाबाद में बहुत सारी दुकानें बंद हैं.

गौरतलब हो कि शुक्रवार की शाम सांसद को एयर इंडिया की फ्लाइट से मुंबई से पुणे जाना था, लेकिन एयर लाइन ने यह कहते हुए उनका टिकट रद्द कर दिया कि ऐसे शख्स को उड़ान की सेवा नहीं देंगे. इसके बाद निजी एयरलाइन इंडिगो का टिकट लिया, तो थोड़ी देर बाद ही इस कंपनी ने भी आरोपी सांसद का टिकट रद्द कर पैसे लौटा दिये.

इतना ही नहीं एयर इंडिया समेत छह शेड्यूल्ड कमर्शियल एयरलाइनों ने उनके विमान में सफर करने पर पाबंदी भी लगा दी. इनमें फेडरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस (एफआइए) की सदस्य इंडिगो, जेट एयरवेज, स्पाइसजेट और गो एयर के अलावा विस्तारा व एयर एशिया इंडिया भी शामिल हैं.

* क्या है मामला

महाराष्ट्र के उस्मानाबाद से शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ पर एयर इंडिया के 60 साल के ड्यूटी मैनेजर से मारपीट का आरोप है. एयर इंडिया के मुताबिक गायकवाड़ ने बिजनेस क्लास का ओपन टिकट बुक किया था. वह गुरुवार की सुबह 7.35 बजे पुणे-दिल्ली फ्लाइट (एआइ 852) में बैठने के लिए पहुंचे, जबकि यह फ्लाइट पूरी तरह से इकोनॉमी क्लास की है. सांसद का दावा है कि उन्होंने अफसर को 25 बार चप्पल से पीटा.

* क्या कहना है एयर इंडिया का

एयरलाइन के अनुसार गायकवाड ने एयर इंडिया की बिजनिस क्लास में ओपन टिकट बुक किया था. ओपन टिकटधारी यात्री एक निर्धारित अवधि में किसी भी दिन उडान भर सकता है. गायकवाड आज सुबह पुणे से सात बजकर 35 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना होने वाली एआई 852 उडान में जिद कर सवार हुए थे. विमान जब यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा तो उन्होंने विमान से उतरने से मना कर दिया जबकि उन्हें मनाने की खूब कोशिश की गयी. सुकुमार ने भी उन्हें शांत करने का प्रयास किया. सांसद ने इस उड़ान में बिजनस क्लास नहीं होने की शिकायत की.

* घटना के बाद क्‍या कहा था सांसद ने

अपनी इस हरकत के लिए कोई अफसोस नहीं करने वाले इन सांसद ने राष्ट्रीय टीवी पर शेखी बघारी और दावा किया कि दरअसल अधिकारी ने इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिकायत करने की धमकी दी थी जिससे वह अपना आपा खो बैठे.

गायकवाड ने कहा, ‘‘मैंने उससे अपनी आवाज नीची रखने को कहा क्योंकि उनका रक्तचाप उपर चला जाएगा. तब उसने कहा कि वह मोदी से शिकायत कर देगा. तब मैंने उसे थप्पड़ मारा. मैंने उसे चप्पल से 25 बार मारा. ‘

गायकवाड ने कहा , ‘‘मैं शिवसेना सांसद हूं न कि भाजपा सांसद कि गालियां बर्दाश्त कर लूंगा.’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं तो उसे विमान से फेंकने वाला था.’ शिवसेना सांसद ने शेखी बघारी कि उन्होंने पूरे एक घंटे तक विमान को रोके रखा और कर्मचारियों को विमान साफ नहीं करने दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें