30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी, उपराष्ट्रपति, सोनिया ने लक्ष्मण के निधन पर शोक जताया

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महान कार्टूनिस्ट आर के लक्ष्मण को आज श्रद्धांजलि अर्पित की. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विट किया, उस महान हस्ती के परिवार और उनके बेशुमार शुभचिंतकों के प्रति मेरी संवेदना जिनके चले जाने से हमारे जीवन में एक बड़ा खालीपन पैदा […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महान कार्टूनिस्ट आर के लक्ष्मण को आज श्रद्धांजलि अर्पित की. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विट किया, उस महान हस्ती के परिवार और उनके बेशुमार शुभचिंतकों के प्रति मेरी संवेदना जिनके चले जाने से हमारे जीवन में एक बड़ा खालीपन पैदा हो गया है. भगवान आर के लक्ष्मण की आत्मा को शांति दे.

अपने संवेदना संदेश में अंसारी ने कहा , ‘कॉमन मैन’ के जनक के रुप में पहचाने जाने वाले लक्ष्मण ने अपने हास्य और सामाजिक रुप से प्रासंगिक संदेशों के जरिए लाखों देशवासियों की जिंदगी को छुआ. उन्होंने कहा, मैं लक्ष्मण के निधन से बेहद दुखी हूं. हालिया समय में हमारे देश के सबसे प्रख्यात कार्टूनिस्ट.

उन्होंने कहा, मैं शोक संतप्त परिवार के प्रति हार्दिक संवदेना व्यक्त करता हूं. मैं अल्लाताला से उनके परिवार को इस क्षति को सहन करने की ताकत प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं. अपने संदेश में सोनिया गांधी ने लक्ष्मण के निधन पर ‘गहरा शोक’ जताया. उनके निधन को एक संस्थान की समाप्ति करार देते हुए उन्होंने कहा कि लक्ष्मण के ‘कॉमन मैन’ ने एक से अधिक पीढियों तक भारत का प्रतिनिधित्व किया. सोनिया ने कहा, लक्ष्मण एक बड़ी बौद्धिक हस्ती थे जिन्हें आने वाले दशकों तक याद किया जाएगा और जो बहुत लोगों के लिए प्रेरणास्रोत बने रहेंगे.
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने लक्ष्मण के निधन पर कहा, अपने कार्टून के जरिए उन्होंने समाज को आईना दिखाया. जिसने आम आदमी की चिंता को सामने रखते हुए हमें खुद पर हंसाया. पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा, जिस इंसान ने हमें हंसाया, वह हमें रोता छोड गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें