27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हथियार के साथ एक अपराधी गिरफ्तार

हिलसा : अंतरजिला केवट डकैत गिरोह का नालंदा पुलिस ने खुलासा करते हुए गिरोह के कुख्यात डकैत पप्पू केवट को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से एक देशी कट्टा, दो कारतूस बरामद हुआ है. सोमवार को हिलसा डीएसपी प्रवेंद्र भारती ने प्रेस कांन्फ्रेंस कर पत्रकारों को बता कि कुछ दिन पूर्व अंतर जिला केवट गिरोह […]

हिलसा : अंतरजिला केवट डकैत गिरोह का नालंदा पुलिस ने खुलासा करते हुए गिरोह के कुख्यात डकैत पप्पू केवट को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से एक देशी कट्टा, दो कारतूस बरामद हुआ है. सोमवार को हिलसा डीएसपी प्रवेंद्र भारती ने प्रेस कांन्फ्रेंस कर पत्रकारों को बता कि कुछ दिन पूर्व अंतर जिला केवट गिरोह का मुख्य सरगना अरविंद केवट की गिरफ्तारी हुई थी.

उसने पुलिस के समक्ष गिरोह के अन्य सदस्यों की जानकारी दी थी, जिसकी निशानदेही पर नालंदा पुलिस द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही थी. इसी दौरान बीते रविवार को गुप्त सूचना मिली कि अनुमंडल के चंडी थाना क्षेत्र में गिरोह के अन्य सदस्यों द्वारा किसी बड़ी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में हैं. सूचना प्राप्त होते ही पुलिस हरकत में आ गयी और नालंदा एसपी के निर्देश पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रवेंद्र भारती के नेतृत्व में एक छापेमारी दल का गठन किया गया.
दल में चंडी थानाध्यक्ष कमलजीत एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी व सशस्त्र बल को रखा गया और सूचना के मुताबिक चंडी थाना क्षेत्र के रामपुर हॉल्ट के पास छापेमारी कर नालंदा जिला के बिंद थाना क्षेत्र अंतर्गत बकरा गांव निवासी पप्पू केवट को गिरफ्तार किया गया. उसके पास से एक लोडेड पिस्तौल व एक कारतूस बरामद किया गया है. भारती ने बताया कि किसी बड़ी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में लगे अपराधियों को वारदात के अंजाम देने के पहले ही पकड़ लिया गया. यह नालंदा पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है. इस संबंध में चंडी थाना में पप्पू केवट के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
पप्पू केवट पर है कई मामले दर्ज : डीएसपी प्रवेंद्र भारती ने बताया कि पप्पू केवट पर नालंदा के बिंद, चंडी के अलावे पटना जिले के विभिन्न थाना में लूट, डकैती, चोरी के दर्जनों मामले दर्ज हैं. गिरोह का सरगना अरविंद केवट की गिरफ्तारी के बाद गिरोह का संचालन भी कर रहा था. पूछताछ के दौरान पुलिस के समक्ष कई आपराधिक घटना के बारे में स्वीकार करते हुए बताया है कि कुख्यात अपराधी अर्जुन ठठेरा के कहने पर पप्पू केवट ने अपराधी बबलू यादव के मदद से करौटा के पूर्व मुखिया की हत्या की योजना व जमुई बॉर्डर पर एक डॉक्टर के अपहरण की योजना बनाने की बात को भी कबूल किया है. घटना को अंजाम देने में लाखों रुपये का सौदा होने की बात को भी स्वीकार किया है. अंतर जिला केवट डकैत गिरोह के कुख्यात अपराधी पप्पू केवट पूर्व में भी कई बार जेल जा चुका है. बीते दिन पटना जिला के फतुहा थाना क्षेत्र के रंगदारी के मामले में हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया था.
खुलासों पर छानबीन में जुटी पुलिस : डीएसपी भारती ने बताया कि गिरफ्तार पप्पू केवट ने पुलिस के समक्ष कई अहम खुलासे किये हैं, जिसकी छानबीन में पुलिस जुट गयी है. साथ में डकैती की घटना को अंजाम देने वाले कई अपराधकर्मियों तथा केवट गिरोह में शामिल सदस्यों के नाम भी पुलिस के समक्ष बताये हैं. उसकी निशानदेही पर अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें