36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दावा-आपत्तियों का किया गया निबटारा

बिहारशरीफ : हरनौत पंचायत के प्रारूप का प्रकाशन किये जाने के बाद उक्त क्षेत्र के लोगों को दावा आपत्ति दर्ज करने का मौका दिया गया था. ताकि आपत्तियों का निबटारा कराकर बेहतर नगर पंचायत बनाया जा सके. इसी कड़ी में 15 जुलाई तक लोगों से दावा आपत्ति लिया गया. आठ जागरूक लोगों ने हरनौत नगर […]

बिहारशरीफ : हरनौत पंचायत के प्रारूप का प्रकाशन किये जाने के बाद उक्त क्षेत्र के लोगों को दावा आपत्ति दर्ज करने का मौका दिया गया था. ताकि आपत्तियों का निबटारा कराकर बेहतर नगर पंचायत बनाया जा सके.
इसी कड़ी में 15 जुलाई तक लोगों से दावा आपत्ति लिया गया. आठ जागरूक लोगों ने हरनौत नगर पंचायत संबंधित दावा आपत्ति दिया था. दिये गये दावा आपत्ति का निबटाया जा रहा है. अपर समाहर्त्ता के मो. खब्बीर की देखरेख में आपत्ति का निबटारा किया गया. दावा आपत्ति का निबटारा किये जाने के बाद नगर पंचायत के वार्ड का प्रारूप को कमिश्नर के पास भेजा जायेगा.
जहां से नगर विकास व आवास विभाग को भेजा जायेगा. वार्ड परिसीमन के अनुसार हरनौत में 19 वार्ड बनाया गया है. हरनौत नगर पंचायत क्षेत्र की कुल आबादी करीब 40 हजार की है. परिसीमन का काम नियमों के अनुसार किया गया है. हरनौत नगर पंचायत के वार्ड प्रारूप का प्रकाशन कर दिया गया है.
वार्ड गठन के अनुसार वार्ड संख्या एक में डिहरी को रखा गया है. जबकि सबसे अंतिम वार्ड में चेरन को रखा गया है. 1200 से लेकर 21 00 की आबादी के अनुसार वार्ड गठन किया गया है. अपर समाहर्ता मो ख्ब्बीर ने बताया दावे के निबटारा कर दिया गया है. एक स्थान पर सीमांकन से संबंधित मामला था. एक और अनुसूचित जाति की आबादी से संबंधित था. शेष दावा निराधर था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें