28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जंकशन पर परीक्षािर्थयों का बवाल, पथराव

कैसे दें परीक्षा. भागलपुर इंटरसिटी से परीक्षा देने जाने के िलए जुटे थे चार िजलों के छात्र, नहीं िमल रही थी जगह मुजफ्फरपुर : भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस पर शनिवार देर रात डीसीइसीइ की परीक्षा देने जा रहे परीक्षार्थियों ने जम कर रोड़ेबाजी की. प्लेटफाॅर्म पर रखे पार्सल के सामान को लूट लिया. पंखा सहित कई […]

कैसे दें परीक्षा. भागलपुर इंटरसिटी से परीक्षा देने जाने के िलए जुटे थे चार िजलों के छात्र, नहीं िमल रही थी जगह

मुजफ्फरपुर : भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस पर शनिवार देर रात डीसीइसीइ की परीक्षा देने जा रहे परीक्षार्थियों ने जम कर रोड़ेबाजी की. प्लेटफाॅर्म पर रखे पार्सल के सामान को लूट लिया. पंखा सहित कई अन्य सामान को क्षतिग्रस्त कर पटरी पर फेंक दिया. रात 12.30 बजे मुंबई से पहुंची पवन एक्सप्रेस के चालक को इंजन से उतार कर भगा दिया. करीब एक घंटे तक छात्रोंं ने जंकशन पर जम कर हंगामा किया. सूचना देने के बाद भी जिला पुलिस की टीम डेढ़ घंटे तक नहीं पहुंची.
काफी मशक्कत से मामले को शांत किया जा सका. इसके पूर्व इंटरसिटी एक्सप्रेस में अतिरिक्त बोगी जोड़ने की मांग को लेकर छात्रों हंगामा किया. लोको पायलट को बाहर कर इंजन पर भी सवार हो गये. मेमो देने के बाद भी परीक्षार्थियों की संख्या देख आरपीएफ व जीआरपी ने इंजन खाली कराने से हाथ खड़े कर दिये. देर रात तक जंकशन
जंकशन पर परीक्षािर्थयों
ट्रेन रूकी रही. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची आरपीएफ इंस्पेक्टर वेद प्रकाश वर्मा से हाथापायी की गयी. यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. स्लीपर कोच में पैर रखने तक जगह नहीं थी. बताया जाता है कि रविवार को बेतिया, मोतिहारी, मुजफ्फरपुर सहित कई जिलों के छात्रों की परीक्षा भागलपुर में आयोजित है. एक ही ट्रेन होने की वजह से जंकशन पर देर रात भारी भीड़ एकत्रित हो गयी. छात्रों ने अतिरिक्त बोगी लगाने की मांग को लेकर ट्रेनों का परिचालन ठप करा दिया.
इधर, दिन में गोरखपुर से हटिया जानेवाली मौर्य एक्सप्रेस, रक्सौल से हावड़ा जानेवाली मिथिला एक्सप्रेस समेत आधा दर्जन एक्सप्रेस ट्रेनों पर परीक्षार्थियों का कब्जा रहा. बेतिया व समस्तीपुर की तरफ जानेवाली ट्रेनों में सबसे ज्यादा भीड़ रही. हालांकि, जिला प्रशासन की तरफ से मजिस्ट्रेट की तैनाती की गयी थी.
मौर्य के स्लीपर कोच में यात्रियों से भिड़े
मौर्य एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में जबरन परीक्षार्थी घुस गये. सीट को जब कब्जा लिया, तब इस दौरान जंकशन पर एस-5 कोच में बैठे यात्रियों से परीक्षार्थियों की भिड़ंत हो गयी. हालांकि, सुरक्षाबलों की मौजूदगी के कारण किसी तरह मामला को शांत करा ट्रेन को जंकशन से रवाना किया गया.
सही तरीके से सूचना का आदान-प्रदान नहीं करने से ऐसी घटना हुई है. इसमें प्रशासन व रेल दोनों की लापरवाही है. काफी नुकसान है. अब मामला शांत है.
बीएन झा, रेल एसपी
पार्सल का सामान लूट कर पटरी पर फेंका
रात 11 बजे से दो बजे तक बंद रहा परिचालन
मुंबई से पहुंची पवन एक्सप्रेस के चालक को उतार कर भगाया
सूचना के बाद भी डेढ़ घंटे तक नहीं पहुंची पुलिस
डीसीइसीइ परीक्षा का सेंटर है भागलपुर
अतिरिक्त बोगी जोड़ने की मांग पर अड़े परीक्षार्थी
डीसीइसीइ परीक्षा का भागलपुर में है सेंटर, अतििरक्त बोगी की कर रहे थे मांग , िकसी ने नहीं िदया ध्यान, देर रात पहुंचे रेल एसपी
इधर, फुल शर्ट पहन कर परीक्षा देने पहुंचे कई छात्रों की शर्ट को कटवा कर हाफ शर्ट बनवाया, आक्रोश
कोच में जगह नहीं िमली तो इंजन पर सवार हाे गये दर्जनों छात्र
शनिवार रात जंकशन का अजब नजारा था. भागलपुर इंटरसिटी में अतििरक्त कोच लगाने की मांग कर रहे छात्रों को जब बैठने की जगह नहीं िमली तो दर्जनों की संख्या में छात्र रेल के इंजन पर ही सवार हो गये. इसके बाद भी छात्रों का बड़ा समूह ट्रेन में नहीं बैठ पाया, िजसकी वजह से हंगामा होने लगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें