27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

15 अगस्त से इंडिया का स्मार्टफोन जियोफोन देगा डिजिटल आजादी, जानें बिना पैसे वाले स्मार्टफोन की अहम बातें…

मुंबर्इः रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को कंपनी के सालाना बैठक में इंडिया का 4जी स्मार्टफोन जियो फोन को बाजार में उतारने का एेलान कर दिया है. इस दौरान उन्होंने एेलान करते हुए कहा है कि जियो फोन की बुकिंग 24 अगस्त से शुरु हो जायेगी. इसके साथ ही उन्होंने यह भी […]

मुंबर्इः रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को कंपनी के सालाना बैठक में इंडिया का 4जी स्मार्टफोन जियो फोन को बाजार में उतारने का एेलान कर दिया है. इस दौरान उन्होंने एेलान करते हुए कहा है कि जियो फोन की बुकिंग 24 अगस्त से शुरु हो जायेगी. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस साल की अंतिम तिमाही से सभी जियो फोन भारत में ही बनाये जायेंगे. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आगामी 15 अगस्त से सभी फीचर फोन इस्तेमाल करने वालों को डिजिटल आजादी मिल जायेगी. उन लोगों को जियो फोन पर असीमित डेटा मिलेगा.

इस खबर को भी पढ़ेंः आ गया ‘इंडिया का 4जी स्मार्टफोन’ ‘जियो फोन’, मुकेश अंबानी ने लाॅन्च किया, कीमत मात्र 500 रुपये

मुकेश अंबानी ने कहा कि 3,000 से 4,500 रपये के स्मार्टफोन के मुकाबले जियो फोन की प्रभावी लागत शून्य होगी. जियो फोन के लिए 1,500 रुपये की पूरी तरह रिफंड योग्य राशि ली जायेगी. यह राशि 36 माह में फोन वापस करने पर लौटा दी जायेगी. जियो फोन वास्तव में क्रांतिकारी होगा, जियो फोन पर वॉयस हर समय मुफ्त होगी. उन्होंने कहा कि जियो का फोन पूरी दुनिया में सबसे सस्ता और इस्तेमाल में बेहतर होगा. इस 4जी एलटीई फोन का कई भारतीय भाषाओं में इस्तेमाल किया जा सकेगा.

मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो सस्ती दर पर डेटा और उपकरण उपलब्ध कराकर डिजिटल सुविधाओं तक पहुंच और इस मामले में हो रहे अन्याय को समाप्त करने के लिये प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि देश में 78 करोड़ मोबाइल फोनों में से 50 करोड़ फीचर फोन इस्तेमाल करने वाले डिजिटल क्रांति से बाहर रह गये.

मुकेश अंबानी ने अपने दूरसंचार उद्यम रिलायंस जियो पर कहा कि मोबाइल डेटा इस्तेमाल के मामले में भारत ने अमेरिका और चीन को पीछे छोड़ा. रिलायंस जियो के कारोबार शुरू करने के मात्र छह माह में ही भारत में डेटा खपत 20 करोड जीबी से बढ़कर 120 करोड जीबी पर पहुंच गयी. जियो के पास आज 12.50 करोड़ ग्राहक हैं. कंपनी ने हर दिन प्रति सैंकंड सात ग्राहक अपने नेटवर्क में जोड़े हैं.

जानिये, इंडिया के स्मार्टफोन जियो फोन से संबंधित इन अहम बातों को

  • जियोफोन पर उपभोक्ताआें को अनलिमिटेड डेटा की सुविधा मिलेगी.
  • जियो अनलिमिटेड धनधनाधन प्लान सिर्फ 153 रुपये में उपलब्ध होगा.
  • फ्री में 50 करोड़ लोगों का आधार डाटा मुकेश अंबानी को मिल गया.
  • इस फोन पर वॉइस कॉलिंग हमेशा फ्री रहेगी.
  • 50 करोड़ उपभोक्ताआें तक जियोफोन पहुंचेगा.
  • 309 रुपये में केबल टीवी की सुविधा मिलेगी आैर जियो फोन को किसी भी टीवी से जोड़ा जा सकेगा.
  • जियो धन धनाधन के 309 रुपये के प्लान लेने वाले लोग भी 3 से 4 घंटे टीवी पर मनचाहे विडियो देख सकेंगे.
  • 24 रुपये का दो दिन का प्लान और 54 रुपये का साप्ताहिक प्लान भी मिलेगा.
  • इमर्जेंसी कॉल पर लोकेशन भी आयेगी.
  • जियो फोन पर अल्फान्यूमेरिक कीपैड, 4वे नेविगेशन, कॉम्पैक्ट डिजाइन, फोन कॉन्टैक्ट्स, कॉल हिस्ट्री, 2.4”, QVGA डिस्प्ले, एसडी कार्ड स्लॉट, माइक्रोफोन ऐंड स्पीकर, हेडफोन जैक, रिंगटोन्स, टॉर्चलाइट, एफएम रेडियो की सुविधा भी मिलेगी.
  • फोन में वॉइस कमांड और सर्च फीचर दिया गया है.
  • 22 भाषाओं में कमांड को जियोफोन समझेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें