25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जिले में दिन भर रहा चक्का जाम

हक की खातिर. शुल्क में बढ़ोतरी के विरोध में सड़क पर उतरे ट्रांसपोर्टर मधुबनी : बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन आल डंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन एवं बिहार स्टेट आटो चालक, संघ के संयुक्त आह्वान पर ट्रांसपोर्टरों ने वाहन परिचालन को बंद कर हड़ताल किया. इसका व्यापक असर देखा गया. दिन भर यात्री परेशान रहे. खासकर […]

हक की खातिर. शुल्क में बढ़ोतरी के विरोध में सड़क पर उतरे ट्रांसपोर्टर

मधुबनी : बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन आल डंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन एवं बिहार स्टेट आटो चालक, संघ के संयुक्त आह्वान पर ट्रांसपोर्टरों ने वाहन परिचालन को बंद कर हड़ताल किया. इसका व्यापक असर देखा गया. दिन भर यात्री परेशान रहे. खासकर ट्रेन से बाहर से आने वाले व मधुबनी से बाहर जाने वाले यात्रियों को फजीहत का सामना करना पड़ा. दोनों ही संघों के नेताओं ने सुबह से ही बंद के समर्थन सड़क पर उतर गए एवं वाहनों को शहर के विभिन्न प्रमुख चौराहों पर खड़ा कर सड़क मार्ग को अवरूद्ध कर दिया. बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन जिला इकाई के अध्यक्ष उमा शंकर ठाकुर उर्फ मुन्ना ठाकुर ने कहा कि सभी तरह के व्यावसायिक वाहन हड़ताल में शामिल हैं. तत्काल सेवा के वाहनों को हड़ताल से मुक्त रखा गया.
बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के जिलाध्यक्ष श्री ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा बीमा शुल्क मेंं बढ़ोतरी को कम करने, फिटनेश शुल्क मेंं बढ़ोतरी एवं 50 रुपये प्रतिदिन की दर से जुर्माना को बंद करने, ड्राईविंग लाइसेंस के शुल्क मेंं बढ़ोतरी को कम करने, गाड़ियों के निबंध शुल्क में वृद्धि को कम करने पेशाकर लेने के विरोध में एवं वाहन का परमिट पूर्व की भॉति करने को लेकर ट्रांसपोर्टरो ने हड़ताल किया है.
ट्रांसपोर्ट हड़ताल को लेकर पूरे जिले मेंं छोटे बड़े सभी वाहन का परिचालन पूर्णत: ठप्प रहा. सुदूर ग्रामीण क्षेत्र मेंं मधवापुर, फुलपरास, बेनीपट्टी अरेड़, बनकट्टा, झंझारपुर, सकरी, रॉटी चौक, लदनियां सहित सभी प्रखंडो मेंं वाहन मालिकों ने वाहन का परिचालन को बंद रखा. सरकारी बस स्टैंड से चलने वाले 26 बस भी हड़ताल के कारण बंद रहे. वहीं निजी बस स्टेंण्ड से लंबी दूरी एवं जिला मेंं चलने वाली लगभग 105 बसे, 320 आटो एवं 40 मैक्सी ने बंद के समर्थन मेंं हड़ताल पर रहे.
इधर सरकारी बसों का परिचालन भी बाधित ही रहा. सरकारी बस अड्डा के दरभंगा के डीपी अधीक्षक रामधीन पासवान ने बताया कि सरकारी बस हड़ताल मेंं शामिल नहीं था पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से सभी बसों के परिचालन को बंद रखा गया है.
हड़ताल के कारण बस पड़ाव सोमवार को सूना सूना रहा. सभी छोटे बड़े बस स्टैंड मेंं ही दिन भर लगा रहा. इधर किसी भी प्रकार के सवारी गाड़ी नहीं चलने के कारण यात्रियों को भारी परेशानी हुई. शहर मेंं भी इसका असर दिखा. फेडरेशन के लोगों ने शहर के माल गोदाम रोड, 13 नंबर गुमटी, रांटी चौक, सहित अन्य कई जगहों पर सड़क को जाम कर दिया. जिससे इस मार्ग से किसी भी प्रकार के वाहनों का परिचालन नहीं हो सका. आलम यह रहा कि ट्रांसपोर्टरों ने मोटरसाइकिल सवार व साइकिल सवार को भी इस मार्ग से आवाजाही बंद दिया व सरकार के विरोध मेंं जमकर नारेबाजी की.
ट्रांसपोर्ट के हड़ताल के कारण दूर शहरों से आने वाले यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी. कोलकता से गंगा सागर ट्रेन से मधुबनी रेलवे स्टेशन पर उतरने वाले सुनील कुमार को मधवापुर जाना था. वे बस या किसी निजी वाहन से मधवापुर जाने वाले थे पर हड़ताल के कारण उन्हें कोई सवारी नहीं मिला. सुनील कुमार ने रेलवे स्टेशन चौक पर बताया कि चार घंटे से खड़ा हैं, पर अब तक कोई सवारी नहीं मिला है. ऐसी समस्या कई और यात्रियों के साथ हुई.
साहरघाट. बिहार मोटरएसोसिएशन के आह्वान पर प्रखंड क्षेत्र के शंकर चौक स्थित पुल के समीप और बसबरियाचौक के पास मुख्य पथ पर बस व टेंपो समेत सभी बड़े वाहन चालकों व संचालकों ने घंटों चक्का जाम कर दिया़ जाम में फंसे यात्री घंटों तक अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए परेशान रहे़ चक्का जाम से कई किलोमीटर दूरी तक वाहनों की लंबी कतारें लग गयी़ इस दौरान कई छोट-छोटे वाहन चालकों ने वैकल्पिक रास्तों से अपने गंतव्य तक जाने के जुगत में लगे रहे़ जाम के कारण कई सरकारी कर्मी और परीक्षा में शामिल होने जा रहे परीक्षार्थी भी बुरी तरह परेशान रहे़ चालकों ने राज्य सरकार के द्वारा रोड टैक्स में वृद्धि, वाहन चालन अनुज्ञप्ति में रेनुअल में अप्रत्याशित वृद्धि और बीमा आदि में बढ़ोतरी को लेकर खासे आक्रोशित थे़ वक्ताओं ने कहा कि सरकार रोड टैक्स में बढ़ोतरी कर हम सबको परेशान करने का काम कर रही है़ वक्ताओं ने बढ़ोतरी किये गये रोड टैक्स सहित सभी वृद्धि को वापस लेने की मांग की़ मौके पर सुरेश यादव, राकेश यादव, सुजित सिंह, वउएलाल यादव, मोहन यादव, नरेश यादव, परशुराम यादव, मिंटू राय, नरेश मंडल, गंगा महतो, रामू महतो, विजय यादव व रंजन मंडल समेत अन्य लोग भी मौजूद थे़
फुलपरास .अनुमंडल क्षेत्र में राज्यव्यापी बिहार राज्य मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के तत्वावधान मे एक दिवसीय हड़ताल के कारण एनएच 57 पर यात्रियो को काफी कठिनाईयो का सामना करना पड़ा. सभी सड़को पर बस सहित यातायात वाहन का परिचालन बंद रहा. विभिन्न मांगो को लेकर सोमवार को राज्य व्यापी बंद का आवाहन किया गया था . अनुमंडल क्षेत्र के सभी सड़के सूनी रही. मुख्यालय के लोहिया चौक एनएच 57 पर काफी संख्या मे यात्री पहुंचे थे. लेकिन बस के नही रहने के कारण काफी दिक्कत का सामना कराना पड़ा. बस मालिक राजकुमार पासवान ,रामचंद्र यादव ,प्रमोद कुमार यादव , गंगा यादव ने बताया कि राज्यव्यापी आंदोलन के कारण बस सेवा ठप है.
लदनियां. भारत सरकार के द्वारा परिवाहन विभाग में विभिन्न प्रकार की टैक्स में की बढ़ोतरी के विरोध में सोमवार को ट्रांसपोर्टरों के हड़ताल पर चले जाने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. हड़ताल के कारण सड़को पर किसी भी वाहन का संचालन नही देखा गया. परिणामस्वरूप अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचने को लेकर सफर कर रहे लोगों को और कठिनाई का सामना करना पड़ा. खास तौर पर पड़ोसी देश नेपाल से सफर करने को लेकर मुख्य बाजार लदनियां पहुंचने वालो में बच्चो और महिलाओं को इस कड़ी धूप में वाहन का इंतजार कर पुनः घर वापस जाने को मजबूर होना पड़ा.
क्या कहते संघ के अध्यक्ष
बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के जिलाध्यक्ष उमा शंकर ठाकुर एवं बिहार स्टेट आटो चालक संघ के अध्यक्ष सुनील कुमार मिश्र ने बताया कि बंद पूर्णत: सफल रहा. इसमेंं ट्रांसपोर्ट एवं आम आदमी का सहयोग सराहनीय रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें