27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

निधि चौक के पास बनेगा बस स्टैंड

पहल. यात्रियों की सुविधाओं के िलए चार करोड़ की लागत से बनेगा पड़ाव मधुबनी : शहरवासियों को जल्द ही जाम से छुटकारा मिलेगा. बस स्टैंड के लिए प्रस्तावित निधि चौक पर चार एकड़ जमीन का एग्रीमेंट नगर परिषद और भूस्वामी के बीच हो गया है. बताते चलें कि नगर परिषद और भूस्वामी के बीच आय […]

पहल. यात्रियों की सुविधाओं के िलए चार करोड़ की लागत से बनेगा पड़ाव

मधुबनी : शहरवासियों को जल्द ही जाम से छुटकारा मिलेगा. बस स्टैंड के लिए प्रस्तावित निधि चौक पर चार एकड़ जमीन का एग्रीमेंट नगर परिषद और भूस्वामी के बीच हो गया है. बताते चलें कि नगर परिषद और भूस्वामी के बीच आय का बंटवारा का मुद्दा भी तय कर लिया गया है. बनी सहमति के आधार पर स्टैंड और दुकान से पर्याप्त आय का चालीस प्रतिशत राशि भूस्वामी को और साठ फीसदी राशि नगर परिषद को मिलेगी. इसका प्रस्ताव पारित होने को नगर विकास विभाग को भेज दिया गया है. राशि आवंटन का इंतजार है.
बस स्टैंड के निर्माण पर तकरीबन चार करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है. शहर से बाहर बस स्टैंड शिफ्ट होने से यातायात व्यवस्था पटरी पर आने की उम्मीद है. शहरवासी विगत कई वर्षों से बस स्टैंड शहर से बाहर ले जाने की मांग करते रहे हैं. शहर की तकरीबन एक लाख आबादी और सड़कों के संकीर्ण होने के कारण प्रतिदिन लोगों को जाम से जूझना पड़ता है. ट्रैफिक समस्या भी आड़े आ रही है.
अतिक्रमण सबसे बड़ी बाधा : बस स्टैंड को शहर से बाहर ले जाने का मुख्य कारण शहर की बढ़ती आबादी, सड़कों का संकीर्ण होने और फुटपाथी दुकानदारों द्वारा सड़क अतिक्रमण की समस्या है. शहर के मुख्य चौराहे वाहनों के स्टैंड में तब्दील हो गया है. कुछ स्थान पर और सब्जियों के मंडी के रूप में अपनी पहचान बना चुके हैं. सुबह होते ही इन स्थानों पर रिक्शा विभाग ठेला का जमावड़ा लगने लगता है. जिस कारण लोगों को जाम से जूझना पड़ता है.
नहीं है पार्किंग की व्यवस्था : शहर में पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने से अतिक्रमण की समस्या बनी रहती है. सभी मुख्य मार्ग में बैंक कार्यालय वह शापिंग माल के निकट वाहन पड़ाव नहीं है. यही जाम की मुख्य वजह मानी जा रही है.
शहर में जाम प्वाइंट : कोतवाली चौंक, जलधारी चौंक, कोट मोड़,थाना चौक,स्टेशन चौक, गंगा सागर चौंक,बस स्टैंड, शंकर चौंक,बांटा चौंक, महिला कॉलेज रोड.
क्या कहते हैं अधिकारी : इस बाबत कार्यपालक पदाधिकारी जटाशंकर झा ने बताया है कि जिला स्तर पर बस स्टैंड बनाये जाने की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है. प्रस्ताव भी भेज दिया गया है. जल्द ही राशि आवंटित होने की संभावना है. राशि आने के बाद निर्माण कार्य शुरू कर दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें