29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सरकार के निर्देश से चिमनी मालिकों में संशय

11 सदस्यीय एसोसिएशन संघ गठित मधेपुरा : मधेपुरा जिला के सभी चिमनी मालिकों की बैठक रविवार को होटल विष्णु पैलेस में हुई. बैठक की अध्यक्षता बलराम सिंह ने की. बैठक में सरकार के हालिया निर्देश के बाद ईंट भट्ठों के संचालन पर विचार-विमर्श किया गया. बैठक के दौरान चिमनी मालिकों ने निर्णय लिया कि पर्यावरण […]

11 सदस्यीय एसोसिएशन संघ गठित
मधेपुरा : मधेपुरा जिला के सभी चिमनी मालिकों की बैठक रविवार को होटल विष्णु पैलेस में हुई. बैठक की अध्यक्षता बलराम सिंह ने की. बैठक में सरकार के हालिया निर्देश के बाद ईंट भट्ठों के संचालन पर विचार-विमर्श किया गया. बैठक के दौरान चिमनी मालिकों ने निर्णय लिया कि पर्यावरण स्वीकृति के लिए जिला पदाधिकारी मधेपुरा से मिल कर पर्यावरण स्वीकृति प्रमाण पत्र निर्गत करने की मांग की जायेगी.
उन्होंने कहा कि स्वच्छतर तकनीकी की चिमनी मांग सरकार द्वारा की गयी है जो वर्तमान में परिवर्तित करना संभव नहीं है. इसके लिए एक वर्ष का अतरिक्त समय देने की मांग चिमनी मालिकों ने जिला प्रशासन से की है. बैठक में प्रभात चंद्र गुप्ता, आलोक कुमार, देवकृष्ण कुमार, प्रो ध्रुवेंद्र प्रसाद यादव, डा विशाल कुमार बबलू, मनीष कुमार, चंदन कुमार, किस्कू यादव, बुचन यादव, रमेश प्रसाद यादव, संजीव कुमार शुक्ला, सनोज कुमार, राजेश कुमार रोशन, धमेंद्र कुमार, संजीव कुमार यादव, संतोष कुमार सिंह, कुमार चंदन, राजू झा, संतोष कुमार सिंह, सत्यम कुमार सिंह, निशांत आनंद, धर्मेंद्र कुमार, निशांत आनंद मनोज कुमार आदि उपस्थित थे.
चिमनी मालिकों में असंतोष.
सरकार के हालिया निर्देश से चिमनी मालिकों में असंतोष देखा जा रहा है. सरकार के इस निर्देश से जिले के अधिकांश ईंट भट्ठे बंद होने के कगार पर होंगे. ईंट भट्ठा संचालकों द्वारा सरकार के दिशा निर्देशन में निर्धारित टैक्स का भुगतान करते हुए अपने भट्ठा का संचालन करने में परेशानी हो सकती है. चिमनी मालिकों ने कहा कि वे लोग इस संबंध में एक ज्ञापन भी जिलाधिकारी को सौपेंगे.
विशाल बबलू बने जिलाध्यक्ष. बैठक के दौरान मधेपुरा जिला चिमनी भठ्ठा एसोसिएशन संघ का गठन किया गया. मौके पर सर्वसम्मति से नगर परिषद के पूर्व मुख्य पार्षद डाॅ विशाल कुमार बबलू को एसोसिएशन का अध्यक्ष चुना गया. वहीं बैठक में निर्णय लिया गया कि नवगठित 11 सदस्यीय एसोसिएशन संघ सोमवार को जिला पदाधिकारी से मिल कर अपनी मांगों को प्रमुखता से रखेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें