Advertisement

lucknow

  • Jan 10 2017 12:34PM

बेनी प्रसाद वर्मा ने चुनाव आयोग से की अखिलेश के करीबी मंत्री की शिकायत

बेनी प्रसाद वर्मा ने चुनाव आयोग से की अखिलेश के करीबी मंत्री की शिकायत

बाराबंकी : समाजवादी पार्टी (सपा) के राज्यसभा सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी मंत्री अरविंद सिंह गोप के खिलाफ चुनाव आयोग से आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की है.

वर्मा ने आयोग को कल भेजे गये पत्र में कहा है कि प्रदेश के ग्राम्य विकास मंत्री गोप ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके चुनाव आचार संहिता से ठीक पहले जिले में अपनी जाति के पुलिस अधीक्षक को तैनात कराया और फिर अपनी विधानसभा में अपनी ही जाति के सभी थानाध्यक्षों और चौकी प्रभारियों को पदस्थ कराया.

सपा के संस्थापक सदस्यों में शुमार किये जाने वाले वर्मा ने पत्र में यह भी आरोप लगाया है कि आचार संहिता लागू होने के बाद गोप ने छह जनवरी को अपने निर्वाचन क्षेत्र रामनगर में अपने कार्यकर्ताओं द्वारा गरीबों को कंबल वितरित कराये. यह आचरण आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की श्रेणी में आता है.

मालूम हो कि कभी बाराबंकी की राजनीति में वर्चस्व रखने वाले वर्मा और अब उनके जैसी ही हैसियत पा चुके गोप के आपसी रिश्ते हमेशा ही तल्ख रहे हैं. सपा मुखिया द्वारा घोषित पार्टी प्रत्याशियों की सूची में रामनगर सीट से वर्मा के बेटे राकेश वर्मा को टिकट दिया गया है, जबकि मुख्यमंत्री द्वारा घोषित सूची में रामनगर सीट से गोप को ही उम्मीदवार बनाया गया है. वर्मा की इस शिकायत का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी अजय यादव ने अपर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को इसकी जांच सौंपी है.
Advertisement

Comments

Advertisement