28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डेट पर जाने की तैयारी करें कुछ इस तरह

क्या आप इन दिनों किसी के प्यार में हैं और डेट पर जाने की तैयारी कर रहे हैं. तो आप बेफिक्र होकर डेटिंग की तैयारी शुरू करें. बस इससे पहले कुछ बातों का खयाल जरूर रखें. * डेट पर जाने से पहले रखें पांच बातों का खयाल 1.विश्वसनीय आप किसी के साथ डेट पर जाने […]

क्या आप इन दिनों किसी के प्यार में हैं और डेट पर जाने की तैयारी कर रहे हैं. तो आप बेफिक्र होकर डेटिंग की तैयारी शुरू करें. बस इससे पहले कुछ बातों का खयाल जरूर रखें.

* डेट पर जाने से पहले रखें पांच बातों का खयाल
1.विश्वसनीय
आप किसी के साथ डेट पर जाने की तैयारी कर रहे हैं. लेकिन सोच लीजिए आप उस शख्स को कितना जानते हैं. किसी के साथ अकेले जाने से पहले उस के बारे में सब कुछ जान लें. जब आपको उस शख्स पर पूरा यकीन हो जाए तभी डेट पर जाएं.
2. परिवार वालों से मिला लें
पहली मुलाकात में आपको कोई भी शख्स अच्छा लग सकता है. लेकिन अपने दोस्त को परिवार वालों से मिला लें. आपके मां-पापा, दादा-दादी की दुनिया के बारे में समझ आपसे बेहतर है. वो किसी भी शख्स के नेचर को आपसे ज्यादा अच्छे तरीके से जान सकते हैं.
कई बार होता ये है कि आप पिछली पीढी से अपनी बातें शेयर नहीं कर पाते हैं. ऐसे में आप अपने किसी दोस्त, दीदी या भाभी से भी अपनी बातें शेयर कर सकती हैं. अगर आप ऐसा नहीं कर रही हैं तो आप अपनी जिंदगी को जोखिम में भी डाल सकती हैं.
3.भरोसेमंद
आप जिस शख्स के साथ डेट पर जाने की तैयारी कर रहे हैं. वो स्वभाव से कितना वफादार है ये जाने लें. आप उसकी ईमानदारी को इस तरह भी परख सकती हैं. अगर आप उससे कुछ पूछती हैं तो और वो आपको बिना हिचक के सब कुछ बता देता है तो उस पर भरोसा किया जा सकता है. अगर वो बातों को सीधे न कहकर बहुत घुमाफिराकर कह रहा हो तो समझ जाएये वो भरोसे के काबिल नहीं है.
4. धैर्य है कि नहीं
आप जिसके साथ डेट पर जाने की सोच रही हैं उसमें कितना धैर्य है यह बहुत महत्वपूर्ण है. कहीं ऐसा तो नहीं कि वो आपके फैसले का सम्मान न कर रहा हो. समय में किसी वजह से फेरबदल होने से वो नाराज हो. उस शख्स को लगता हो कि सिर्फ उसका ही समय महत्वपूर्ण है. तो संभल जाइये और शख्स के साथ डेट पर जानें से बचें.
5. किसी समस्या का सामना कर पाता है या नहीं
आप जिसके साथ डेट पर जाना चाहती हैं उसका स्वभाव जान लें यह बहुत जरूरी है. वो किसी भी हालात में सामान्य बना रह पाता है कि नहीं. कहीं ऐसा तो नहीं कि वो शख्स विपरीत परिस्थितियों में घबरा जाता हो. ऐसे शख्स के साथ डेट पर जाने से बचें.
*क्या हो आपका फैसला
क्या आपने सारी बातों को जांच-परख लिया है तो अब फैसला करें. अगर परिणाम सकारात्मक हो तो आप डेट पर जाने के लिए तैयार हो जाइए. आप एक नए पल पर को जीने जा रहे हैं. खुशी से आने वाली डेट को एंज्वॉय कीजिए. अगर परिणाम नकारात्मक हो तो निराश मत होइये आपको डेटिंग कोई और अच्छा शख्स जरूर मिलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें