28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अलौली पीएचसी में एएनएम ने किया हंगामा

विरोध. छह महीने से अधिक समय से वेतन नहीं मिलने को लेकर था आक्रोश छह महीने से अधिक समय से वेतन को तरस रही एएनएम ने मंगलवार को प्रभारी पीएचसी प्रभारी डॉ आरएन चौधरी सहित कई स्वास्थ्यकर्मियों को कमरे में बंद कर घंटों हंगामा किया है. साथ ही वेतन नहीं मिलने पर काम बंद करने […]

विरोध. छह महीने से अधिक समय से वेतन नहीं मिलने को लेकर था आक्रोश

छह महीने से अधिक समय से वेतन को तरस रही एएनएम ने मंगलवार को प्रभारी पीएचसी प्रभारी डॉ आरएन चौधरी सहित कई स्वास्थ्यकर्मियों को कमरे में बंद कर घंटों हंगामा किया है. साथ ही वेतन नहीं मिलने पर काम बंद करने की धमकी दी है.
खगड़िया : पीएचसी प्रभारी की मनमानी के कारण अलौली प्रखंड में स्वास्थ्य सेवा स्थिति दिन ब दिन बिगड़ती जा रही है. आवंटन के बाद भी वेतन विपत्र पर हस्ताक्षर किये बिना छुट्टी पर चले जाने की सूचना मिलने पर मंगलवार को एएनएम का गुस्सा भड़क गया.
छह महीने से अधिक समय से वेतन को तरस रही प्रखंड में तैनात एएनएम ने अलौली पीएचसी परिसर में जोरदार हंगामा करना शुरू कर दिया. इस दौरान बैठक में मौजूद प्रभारी पीएचसी प्रभारी डॉ आरएन चौधरी सहित अन्य अधिकारी को मीटिंग हॉल में बंद कर करीब दो घंटे तक बंधक बना कर रखा गया.
आक्रोशित एएनएम रेखा कुमारी ने बताया कि आखिर भूखे पेट कितना दिन काम करेंगे. पिछले बैठक में पीएचसी प्रभारी डॉ संजीव कुमार ने आवंटन मिलने की जानकारी देते हुए जल्द वेतन भुगतान का भरोसा दिलाया था, लेकिन चुपके से पूर्व प्रभारी डॉ चौधरी से छुट्टी के आवेदन पर सहमत करवा कर वे निकल गये. जिससे वेतन मिलने की आस पर पानी फिरता दिख रहा है. मार्च क्लोजिग का समय है. अगर 31 तक वेतन भुगतान के विपत्र पर हस्ताक्षर नहीं होता है, तो फिर दो से तीन महीने वेतन मिलने का इंतजार करना पड़ेगा. पूर्व से आर्थिक संकट झेल रही एएनएम अब वेतन मिलने में देरी बरदाश्त करने के मूड में नहीं है.
करीब दो घंटे तक बंधक बने रहे पूर्व प्रभारी
मंगलवार को एएनएम की साप्ताहिक बैठक आयोजित की गयी थी. मौके पर सभी एएनएम पहुंच भी गयी लेकिन पीएचसी प्रभारी डॉ संजीव कुमार के बारे में पता चला कि वह छुट्टी का आवेदन देकर चले गये हैं. इतना सुनते ही एएनएम का गुस्सा भड़क गया. एएनएम रेखा कुमारी, कंचन, निर्मला, मीरा कुमारी, वीणा कुमारी, रंजना कुमारी, शीला, अमिता कुमारी, साधना कुमारी, विभा कुमारी सहित दर्जनों एएनएम ने हंगामा करते हुए पूर्व प्रभारी आरएन चौधरी पर इसलिये बरस पड़ी कि उन्होंने ही पीएचसी प्रभारी के छुट्टी के आवेदन को सहमत किया था. आक्रोशित एएनएम ने बैठक का बहिष्कार करते हुए पूर्व प्रभारी डॉ चौधरी सहित मौके पर मौजूद अन्य स्वास्थ्यकर्मी को मीटिंग हॉल में बंद कर हंगामा करना शुरू कर दिया. हंगामा करीब दो घंटे तक चलता रहा. काफी समझाने बुझाने के बाद 31 तक वेतन देने का आश्वासन देने के बाद आक्रोशित एएनएम का गुस्सा शांत हुआ.
पिछले बैठक में प्रभारी डॉ संजीव कुमार ने कहा था कि 31 तक वेतन भुगतान कर दिया जायेगा. आवंटन भी है, लेकिन प्रभारी छुट्टी का आवेदन देकर गायब हो गये. कई महीनों से वेतन के अभाव में पहले से आर्थिक तंगी झेल रही प्रखंड में तैनात एएनएम को पीएचसी प्रभारी के गायब होने की जानकारी मिलने के बाद धैर्य जवाब दे गया. आखिर भूखे पेट कितना दिन काम करेंगे.
रेखा कुमारी, एएनएम.
छुट्टी का आवेदन मुझसे सहमत करवा कर पीएचसी प्रभारी चले गये. मुझे एएनएम को वेतन नहीं मिलने की जानकारी नहीं थी. बैठक के दौरान एएनएम ने थोड़ा-बहुत हंगामा किया है. पीएचसी प्रभारी से बात कर एएनएम को वेतन दिलाने का प्रयास किया जा रहा है.
डॉ आरएन चौधरी, प्रभारी पीएचसी प्रभारी
मुझे अलौली पीएचसी प्रभारी डॉ संजीव कुमार के छुट्टी में जाने की कोई जानकारी नहीं है. न ही कोई आवेदन मिला है. आवंटन रहने के बाद भी किस कारण से एएनएम को वेतन नहीं मिला, इसके लिये किस स्तर पर लापरवाही हुई है. इसकी जांच कर अगली कार्रवाई की जायेगी.
डॉ अरुण कुमार सिंह, सीएस.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें