28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सदर अस्पताल की सुरक्षा में 20 जवान रहेंगे तैनात

कटिहार : सदर अस्पताल में तैनात निजी सुरक्षा कर्मी को हटा कर अब सदर अस्पताल में बिहार पुलिस के जवान व होमगार्ड के जवानों को तैनात किया जायेगा. उक्त आशय की जानकारी सीएस बीएन मिश्रा ने दी. गौरतलब हो कि सदर अस्पताल में आये दिन हंगामा तथा चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी के साथ मारपीट की […]

कटिहार : सदर अस्पताल में तैनात निजी सुरक्षा कर्मी को हटा कर अब सदर अस्पताल में बिहार पुलिस के जवान व होमगार्ड के जवानों को तैनात किया जायेगा. उक्त आशय की जानकारी सीएस बीएन मिश्रा ने दी. गौरतलब हो कि सदर अस्पताल में आये दिन हंगामा तथा चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी के साथ मारपीट की घटना घटित होती रहती है.

इस संदर्भ में आइएमआइ एवं बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के तत्वावधान में जिले में चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा को लेकर कई बार डीएम व सीएस को ज्ञापन भी दिया गया. बावजूद सदर अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था निजी सुरक्षा कर्मी के कंधे पर थी. शनिवार को रौतारा थाना क्षेत्र के गोविंदपुर से सर्पदंश की शिकार पांच वर्ष की बच्ची की मौत इलाज के क्रम में सदर अस्पताल को में हो जाने पर परिजनों ने जम कर हंगामा किया.

सदर अस्पताल में तोड़फोड़ की थी, जिस क्रम में स्वास्थ्य कर्मी सहित सुरक्षाकर्मी को उग्र भीड़ ने पीट दिया था. इमरजेंसी वार्ड एवं ऑफिस में तोड़फोड़ कर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था. स्वास्थ्य कर्मी की पिटाई को लेकर स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने कार्य ठप कर दिया व अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर धरना पर बैठ गये थे. सीएस को सदर अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था बेहतर करने को लेकर एक ज्ञापन सौंपा था.

सीएस बीएन मिश्रा ने इस संदर्भ में डीएम मिथिलेश मिश्र से विशेष वार्ता कर सदर अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था बेहतर करने की बात कही. डीएम श्री मिश्र ने सदर अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था में 20 सुरक्षाकर्मियों को तैनात करने का निर्देश जारी किया है, जिसमें 10 लाठी पार्टी एवं 10 होमगार्ड के जवान सदर अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहेंगे, जिसमें चार महिला सिपाही कर्मी भी शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें