25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

युवा महोत्सव : रंगारंग कार्यक्रमों के साथ अभिव्यक्ति का आगाज

रांची : कला, संस्कृति, खेलकूद एवं युवाकार्य विभाग द्वारा आयोजित युवा महोत्सव शनिवार को आरंभ हुआ. युवा महोत्सव को अभिव्यक्ति का नाम दिया गया है. उदघाटन समारोह में राजस्व, भूमि सुधार, कला संस्कृति खेल कूद एवं युवा कार्य विभाग के मंत्री अमर बाउरी ने कहा कि कार्य भार संभालने के बाद यह पहला महोत्सव है. […]

रांची : कला, संस्कृति, खेलकूद एवं युवाकार्य विभाग द्वारा आयोजित युवा महोत्सव शनिवार को आरंभ हुआ. युवा महोत्सव को अभिव्यक्ति का नाम दिया गया है. उदघाटन समारोह में राजस्व, भूमि सुधार, कला संस्कृति खेल कूद एवं युवा कार्य विभाग के मंत्री अमर बाउरी ने कहा कि कार्य भार संभालने के बाद यह पहला महोत्सव है.

इस कार्यक्रम का आगाज व अंदाज बताता है कि आने वाले पांच सालों में राज्य किस स्वरूप में तरक्की करेगा. यह कार्यक्रम राज्य की संस्कृति और उसकी पहचान को देश भर में पहचान दिलाने में मील का पत्थर साबित होगा. राज्य का हर युवा किसी न किसी प्रतिभा का धनी है. हमारा प्रयास रहेगा कि हम उन्हें मंच प्रदान करें. विभाग आने वाले दिनों में वेबसाइट लांच करेगा. जहां से वह राज्य भर से लोगों के विचारों को जानेगा और बेहतर बनाने की दिशा में प्रयास करेगा.

तीन दिवसीय महोत्सव में राज्यभर से पहुंचे युवा अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे. उदघाटन कार्यक्रम का आयोजन होटवार स्थित एथलीटिक्स इंडोर स्टेडियम के सामने किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में कला, संस्कृति, खेलकूद एवं युवाकार्य व राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग मंत्री अमर कुमार बाउरी उपस्थित थे. वहीं उदघाटन समारोह में विभाग की सचिव वंदना डाडेल भी उपस्थित थीं.

* रविवार को होनेवाले कार्यक्रम

रविवार को सुबह आठ बजे से देर शाम तक विभिन्न तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेंगी. प्रतियोगिता की शुरुआत फोटोग्राफी से होगी. इसके बाद साहित्यिक प्रतियोगिताएं भी होंग, जिसमें युवा अपनी साहित्यिक प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे. इसके बाद क्रमश: थियेटर, डांस, शॉर्ट फिल्म की प्रदर्शनी व फाइन आर्ट की प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें