26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कल सुबह खुलेगी इवीएम

चाईबासा : मंगलवार को मतगणना के नजीतों के साथ ही प्रतिनिधियों के दावा व एग्जिट पोल की हकीकत भी सामने आ जायेगी. अभी चाईबासा विधानसभा सेकिस्मत आजमा रहे कुल 12, मंझगांव व जगन्नाथपुर के सभी आठ-आठ प्रत्याशी अपनी विजय निश्चित मान रहे हैं. मंझगांव व जगन्नाथपुर विधानसभा का फैसला सबसे पहले आने की संभावना है. […]

चाईबासा : मंगलवार को मतगणना के नजीतों के साथ ही प्रतिनिधियों के दावा व एग्जिट पोल की हकीकत भी सामने आ जायेगी. अभी चाईबासा विधानसभा सेकिस्मत आजमा रहे कुल 12, मंझगांव व जगन्नाथपुर के सभी आठ-आठ प्रत्याशी अपनी विजय निश्चित मान रहे हैं.
मंझगांव व जगन्नाथपुर विधानसभा का फैसला सबसे पहले आने की संभावना है. इन दोनों विधानसभा के वोटों की गिनती 14-14 टेबल से होगी. चक्रधरपुर, चाईबासा तथा मनोहरपुर विधानसभा के वोटों की गिनती 21-21 टेबलों से होगी.
बिना पास के किसी को प्रवेश नहीं
मतगणना हॉल में बिना पास के किसी को प्रवेश नहीं है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी से लेकर, आरओ, मतगणना कर्मी, स्टॉग रूम से इवीएम निकालकर मतगणना हॉल तक ले जाने वाले के लिए पास जारी किया गया है. प्रवेश गेट पर सभी के पास की चेकिंग होगी. सभी को अपना-अपना पास गला में लटका के रखने का निर्देश दिया गया है. मतगणना हॉल के बाहर महिला कॉलेज से लेकर पोस्ट ऑफिस चौक तक तमाम गतिविधि कैमरे में कैद की जायेगी.
इसके अलावा हर विधानसभा के मतगणना हॉल के अंदर तथा एक कैमरे से महिला कॉलेज कैंपस के अंदर की गतिविधि को कैप्चर किया जायेगा. केंद्र के भीतर काउंटिंग एजेंट और एआरओ मोबाइल नहीं रख सकेंगे. मोबाइल सिर्फ आरओ रख सकेंगे. मतगणना केंद्र के भीतर खाने-पीने की वस्तु भी ले जाने पर रोक रहेगी.
लाउडस्पीकर से होगी घोषणा, रिजल्ट नेट पर भी
हर राउंड की गिनती के बाद रिजल्ट की लाउड स्पीकर से घोषणा की जायेगी. यह मतगणना कैंपस के अंदर तथा महिला कॉलेज के बाहर पोस्ट ऑफिस चौक तक सुनायी देगी. हर राउंड की गिनती के परिणाम को चुनाव आयोग के वेबसाइट पर भी जारी किया जायेगा. जिसे कोई भी वेबसाइट पर जाकर देख सकता है.
प्रवेश गेट बनाये गये
चक्रधरपुर व चाईबासा विधानसभा के मतगणना एजेंट महिला कॉलेज के पीछे के गेट को-ऑपरेटिव बैंक की तरफ से प्रवेश करेंगे. मझगांव, जगन्नाथपुर तथा मनोहरपुर विधानसभा के प्रत्याशी व मतगणना एजेंट महिला कॉलेज प्रवेश द्वार के पहले बनाये गये गेट से मतगणना हॉल में प्रवेश करेंगे.
सरकारी कर्मचारी व अफसर स्कॉट कन्या विद्यालय में अपने वाहन को पार्क करेंगे. चक्रधरपुर तथा चाईबासा के मतगणना एजेंट गांधी मैदान में अपनी गाड़ी को पार्क करेंगे.
मझगांव, जगन्नाथपुर तथा मनोहपुर के काउंटिंग एजेंट विकास भवन व एसडीओ कार्यालय कैंपस में अपनी गाड़ी खड़ी करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें