Advertisement

jamshedpur

  • Mar 21 2017 8:18AM

जमशेदपुर : टाटा मोटर्स में एक अप्रैल से दिखेगा प्रबंधन का नया ढांचा

जमशेदपुर : टाटा मोटर्स में एक अप्रैल से दिखेगा प्रबंधन का नया ढांचा

 जमशेदपुर : टाटा मोटर्स में एक अप्रैल से प्रबंधन का नया ढांचा पूरी तरह से लागू कर दिया जायेगा. कंपनी के सीइओ व एमडी गुंटेर बुस्चेक ने कर्मचारियों के नाम लिखे पत्र में इसकी जानकारी दी है. एमडी ने अपने पत्र में कहा है कि 300 कार्य दिवस में तैयार की गयी योजना के अनुसार इसे अमली जामा पहनाया जा रहा है. गौरतलब है कि नयी व्यवस्था में प्रबंधकीय ढांचे का सरलीकरण किया गया है, जिसके तहत अब अधिकारियों की वरीयता के 15-16 स्तर की जगह फ्लैट पांच स्तर बनाये गये हैं.

इसी प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए कंपनी वीआरएस स्कीम लेकर आयी है, जिसे सूत्रों के अनुसार करीब 500 अधिकारियों को दिये जाने की योजना है.  एमडी ने अपने पत्र में स्पष्ट किया है कि 25 जनवरी को एल1 और एल2 ढांचे की घोषणा के बाद हमारे पास नयी टीम तैयार हो गयी है. एल1 और एल2 स्तर के अधिकारियों के लिए हमने 'एस्ट्रोनॉट ट्रेनिंग' रखा

 

क्या होगा बदलाव
 
वर्तमान में टाटा मोटर्स में सुपरवाइजर ग्रेड में वरीयता के तीन स्तर, मैनेजेरियल ग्रेड में पांच और एक्जीक्यूटिव ग्रेड में छह से सात स्तर हैं. जिसका अब सामान्यीकरण करके इसे पांच स्तर में ले आया गया है जो एल1 से एल5 तक का होगा. जिसमें एल1 वरीयता में सबसे ऊपर माना जायेगा. इन स्तरों से ऊपर केवल कार्यकारी निदेशक, प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर के पद होंगे. 
Advertisement

Comments

Advertisement