36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उपेंद्र सिंह हत्याकांड: अखिलेश सिंह की ससुराल पहुंची पुलिस

जमशेदपुर: उपेंद्र सिंह अौर अमित राय की हत्या के बाद पुलिस अखिलेश सिंह को घेरने की तैयारी में जुट गयी है. जिसको लेकर सिटी एसपी प्रशांत आनंद के नेतृत्व में पुलिस टीम बनारस स्थित अखिलेश सिंह की ससुराल पहुंची. टीम ने ससुर चंदन सिंह से अखिलेश सिंह तथा उसके व्यावसायिक कारोबार के सिलसिले में पूछताछ […]

जमशेदपुर: उपेंद्र सिंह अौर अमित राय की हत्या के बाद पुलिस अखिलेश सिंह को घेरने की तैयारी में जुट गयी है. जिसको लेकर सिटी एसपी प्रशांत आनंद के नेतृत्व में पुलिस टीम बनारस स्थित अखिलेश सिंह की ससुराल पहुंची. टीम ने ससुर चंदन सिंह से अखिलेश सिंह तथा उसके व्यावसायिक कारोबार के सिलसिले में पूछताछ की.

पूछताछ में पता चला कि अखिलेश सिंह ने ससुर एवं अन्य कुछ लोगों के साथ हिस्सेदारी में करोड़ों रुपये का निवेश बनारस में किया है. इस दौरान पुलिस ने अखिलेश के पांच साझेदारों से पूछताछ की. पूछताछ के दौरान पुलिस को अखिलेश के बारे में कई नयी जानकारी मिली है. पुलिस को बनारस के अलावा नोएडा में भी अखिलेश के निवेश करने की जानकारी मिली है. बनारस में पुलिस अभी अखिलेश के साथियों व संबंधियों की तलाश कर रहे हैं. ताकि उसके व्यावसायिक कारोबार के बारे में और भी जानकारी मिल सके.

बनारस के बाद नोएडा जा सकती है पुलिस
बनारस में पूछताछ में मिली जानकारी के बाद पुलिस अखिलेश के नोएडा के पते पर भी छापेमारी करने की योजना बना रही है. साथ ही वहां के बिजनेस को देखने वाले पर भी शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है. सूत्रों ने अनुसार अखिलेश सिंह ने जमशेदपुर में अपना कारोबार कम कर दिया है और नोएडा सहित यूपी के अन्य क्षेत्रों में कारोबार पर ज्यादा ध्यान दे रहा है. जमशेदपुर पुलिस की टीम वाराणसी में यूपी पुलिस के एसटीएफ के साथ मिल कर अखिलेश सिंह तक पहुंचने में छापेमारी कर रही है. जमशेदपुर से यूपी जाने के पूर्व ही पुलिस ने यूपी पुलिस के वरीय अधिकारी के साथ बात कर लिया था. बनारस पहुंचने के बाद जमशेदपुर पुलिस यूपी एसटीएफ के साथ मिली. उसक बाद योजन बना कर कार्रवाई शुरू कर दी है. यूपी एसटीएफ की मदद से ही दो-तीन लोगों को पकड़े जाने की बात भी सामने आयी है. जिसमें से एक युवक अखिलेश सिंह का रिश्तेदार भी है. यूपी के वाराणसी और नोएडा में अखिलेश सिंह के करोड़ों का कारोबार की सूचना मिलने के बाद पुलिस बनारस के अलावे अन्य शहरों में भी छापेमारी की है. बताया जाता है कि जमशेदपुर पुलिस की आठ टीमें कई राज्यों अखिलेश सिंह की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.
हरीश सिंह और जोजो का वारंट जारी कुर्की के लिए दिया जायेगा आवेदन
उपेंद्र सिंह हत्याकांड में शामिल हरीश सिंह और संजय सिंह उर्फ जोजो के गिरफ्तारी का वारंट सीतारामडेरा पुलिस ने कोर्ट से प्राप्त कर लिया है. दोनों वारंट को तामिल कराने के लिए स्थानीय थाने में भेजा जायेगा. पुलिस ने बताया कि संजय सिंह उर्फ जोजो सिदगोड़ा थाना क्षेत्र का रहने वाला है. वहीं हरीश सिंह का कोई स्थायी पता नहीं होने के कारण पुलिस ने बिहार के रोहतास व भोजपुर के पता पर वारंट जारी करवाया है. सूत्रों की मानें, तो बहुत जल्द पुलिस हरीश और जोजो के घर के कुर्की का वारंट भी निकलवाने की तैयारी में है. इसके लिए कोर्ट में आवेदन देने की पूरी तैयारी कर ली गयी है.
अखिलेश सिंह का बेल बांड खारिज
जमशेदपुर. एडीजे-8 की कोर्ट ने शुक्रवार को अखिलेश सिंह के कोर्ट में सशरीर उपस्थित नहीं होने के कारण उसके बेल बांड को खारिज कर दिया है. वर्ष 2008 में परमजीत सिंह को कैदी वाहन से जेल ले जाने के दौरान फायरिंग मामले में अखिलेश पर केस दर्ज किया गया था. अखिलेश सिंह के अधिवक्ता विद्या सिंह ने बताया कि 2008 में कोर्ट से परमजीत सिंह को कैदी वाहन से जेल ले जाया जा रहा था. उसी दौरान वैन पर गोली चलायी गयी थी. शुक्रवार को कोर्ट में चार्ज पीटिशन पर बहस होनी थी. जिसमें अखिलेश सिंह को सशरीर उपस्थित होने का निर्देश कोर्ट ने दिया था. लेकिन कोर्ट में अखिलेश के उपस्थित नहीं होने के कारण बेल बाउंड को खारिज कर दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें