34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चार घंटे में दिल्ली से सीधा स्टाॅकहोम का सफर करायेगी एयर इंडिया, सीधी उड़ान सेवा शुरू

नयी दिल्लीः राष्ट्रीय विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने दिल्ली से स्वीडन के स्टॉकहोम के लिए पहली सीधी उड़ान सेवा बुधवार से शुरू की. एयरलाइन ने इस मार्ग पर अत्याधुनिक बोइंग ड्रीमलाइनर का शुभारंभ किया. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, इस पहली नयी उड़ान के क्रू में सभी महिला कर्मचारी हैं, जिसके कॉकपिट का नियंत्रण […]

नयी दिल्लीः राष्ट्रीय विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने दिल्ली से स्वीडन के स्टॉकहोम के लिए पहली सीधी उड़ान सेवा बुधवार से शुरू की. एयरलाइन ने इस मार्ग पर अत्याधुनिक बोइंग ड्रीमलाइनर का शुभारंभ किया. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, इस पहली नयी उड़ान के क्रू में सभी महिला कर्मचारी हैं, जिसके कॉकपिट का नियंत्रण कैप्टन निवेदिता भसीन के पास रहेगा.

इस खबर को भी पढ़ेंः घाटे में चल रही एयर इंडिया की हिस्सेदारी खरीद सकती है टाटा

ड्रीमलाइनर सप्ताह में तीन दिन यानि हर बुधवार, शुक्रवार और रविवार को दिल्ली से 14.50 बजे उड़ान भरेगी और 18.40 बजे स्टॉकहोम पहुंचेगी. वापसी की उड़ान में वहां से 20.40 बजे रवाना होकर अगले दिन 07.20 बजे दिल्ली पहुंचेगी. पिछले दो सालों में भारत और स्वीडन के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या 75 फीसदी तक बढ़ गयी है और सीधी उड़ान से यात्रा समय लगभग 2 घंटे कम हो जायेगा.

विज्ञप्ति के अनुसार, ओलंपियन एवं कांस्य पदक विजेता गगन नारंग तथा पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने पहली उड़ान में यात्रा की. उद्घाटन समारोह का आयोजन दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दीप प्रज्जवलन से किया गया. इस मौके पर एयर इंडिया के चेयरमैन अश्वनी लोहानी तथा स्वीडन दूतावास में चार्ज डे अफेयर्स गौतम भट्टाचार्य भी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें