28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

साइबर अपराधियों ने उड़ाये 5.32 लाख

पांच से 10 जुलाई के बीच निकाल ली गयी किस्तों में राशि गोपालगंज . बैंक एकाउंट को आधार नंबर से लिंक कराया. आधार से लिंक होने के साथ ही नया एटीएम कार्ड लिया. इस बीच साइबर अपराधियों ने पांच दिनों में खाताधारी के बैंक एकाउंट से 5.32 लाख रुपये उड़ा लिये. पीड़ित इसकी शिकायत दर्ज […]

पांच से 10 जुलाई के बीच निकाल ली गयी किस्तों में राशि
गोपालगंज . बैंक एकाउंट को आधार नंबर से लिंक कराया. आधार से लिंक होने के साथ ही नया एटीएम कार्ड लिया. इस बीच साइबर अपराधियों ने पांच दिनों में खाताधारी के बैंक एकाउंट से 5.32 लाख रुपये उड़ा लिये.
पीड़ित इसकी शिकायत दर्ज कराने नगर थाना पहुंचा, तो पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने से इनकार करते हुए साइबर सेल पटना में एफआइआर करने की सलाह दी. पीड़ित ने अंत में पुलिस कप्तान से शिकायत दर्ज करायी. एसपी ने थाने को आवेदन देने को कहा है.
पीड़ित कुचायकोट थाना क्षेत्र के मलही के रहने वाले कौशर अली अंसारी कतर में नौकरी करते थे. 20 जून को विदेश से घर आये थे. इस बीच सुप्रीम कोर्ट द्वारा आधार को महत्व देने के बाद बैंक एकाउंट से आधार को जोड़वाने के लिए लगातार मैसेज आ रहा था. पांच जुलाई को आइसीआइसीआइ बैंक की गोपालगंज शाखा में पहुंचे और अपना आधार नंबर लिंक कराया, साथ ही एटीएम कार्ड लिया.
इस बीच उनके गांव का ट्रांसफॉर्मर जल गया, जिससे उनका मोबाइल बंद हो गया. शुक्रवार को जब मोबाइल ऑन हुआ तो लगातार ट्रांजेक्शन का मैसेज आने लगा. इससे उसके पैरों तले जमीन खिसक गयी. दौड़ कर बैंक पहुंचा, तो पता चला कि एकाउंट का सारा पैसा साइबर अपराधियों ने उड़ा लिया है. जीवन की कमाई लुटने के बाद पुलिस भी सहयोग नहीं कर पा रही. पीड़ित न्याय के लिए थाना और बैंक का चक्कर लगा रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें