27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

साजिश के तहत मुझ पर हुआ जानलेवा हमला

विधायक सुरेंद्र यादव ने कहा है कि रविवार की देर रात बेलागंज के श्रीपुर-बराबर मार्ग पर अपराधियों द्वारा उनके वाहन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की घटना को एक साजिश के तहत अंजाम दिया गया है. विधायक का कहना है कि उनकी हत्या करने की साजिश रची गयी थी, जिसमें वह बाल-बाल बच निकले. गनीमत रही कि […]

विधायक सुरेंद्र यादव ने कहा है कि रविवार की देर रात बेलागंज के श्रीपुर-बराबर मार्ग पर अपराधियों द्वारा उनके वाहन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की घटना को एक साजिश के तहत अंजाम दिया गया है. विधायक का कहना है कि उनकी हत्या करने की साजिश रची गयी थी, जिसमें वह बाल-बाल बच निकले. गनीमत रही कि न तो उन्हें, न ही सुरक्षा कर्मियों व न ही उनके ड्राइवर को ही गोली लगी.
विधायक का कहना है कि बेलागंज शांति प्रिय इलाका है. वहां चोरी-छिनतई लूट व रोड होल्ड अप की घटनाएं अमूमन नहीं होती है. उनके क्षेत्र के लोग मेहनत व कर्मठ हैं. घटना के बाबत विधायक का स्पष्ट कहना है कि किसी न किसी तरह से अपराधियों तक उनके हर एक मूवमेंट की सूचना रविवार की शाम से पहुंचने लगी थी. जिसका फायदा उठाते हुए अपराधी उनकी हत्या करना चाहता थे, पर वह सफल नहीं हो सके. हत्या कौन कराना चाहता है, इस सवाल पर विधायक ने कहा कि उग्रवादी व राजनीतिक साजिश हो सकती है. पर, जब घटना के पीछे किसी प्रकार की जाति दुश्मनी होने की बात पूछी गयी, तो उन्होंने कहा कि यह भी संभव है. व्यक्तिगत दुश्मनी किस से है, इस सवाल उन्होंने जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा कि उनकी हत्या करने की साजिश क्यों रची गयी, इसका खुलासा पुलिस की जांच में ही हो पायेगा.
घटना की खबर के बाद विधायक के आवास पर लगी समर्थकों की भीड़
रविवार की देर रात बेलागंज विधायक डॉ सुरेंद्र यादव पर जानलेवा हमले की खबर मिलते ही सोमवार की सुबह भारी संख्या में समर्थक विधायक के आवास पर पहुंचे व उनका हालचाल जाना. इस मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने विधायक की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की.
राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष वीरभद्र यशराज ने कहा कि सरकार व जिला प्रशासन से बेलागंज के विधायक की सुरक्षा बढ़ाने जाने की मांग की जायेगी. उन्होंने कहा कि विधायक की नहीं उनके परिवारवालों की सुरक्षा की मांग भी की जायेगी. उन्होंने कहा कि बीते दो दशक से भी अधिक समय से सुरेंद्र यादव बेलागंज निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं. इससे साफ होता है कि वह क्षेत्र के जननेता हैं. जन नेता व उसके परिवार की सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की बनती है.
एसएसपी से की सुरक्षा बढ़ाने की मांग
राष्ट्रीय जनता दल के एक प्रतिनिधिमंडल ने एसएसपी से भेंट कर विधायक डॉ सुरेंद्र यादव की सुरक्षा व अपराधियों को गिरफ्तार किये जाने की मांग की है. प्रतिनिधिमंडल की मांग पर एसएसपी गरिमा मलिक ने गंभीरता से आवश्यक कार्रवाई की बात कही है. इस मौके पर पार्टी की ओर से जिला अध्यक्ष आसिर, पूर्व सांसद रामजी मांझी, राजेश मांझी, पूर्व विधायक विनोद कुमार यादवेंदु, शिव वचन यादव, रामस्वरूप पासवान, सिद्धेश्वर प्रसाद यादव, विजय सिंह चंद्रवंशी, महानगर अध्यक्ष चांद अंसारी, प्रवीण शर्मा, शमशीर खान आदि भी शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें