25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मानपुर में अवैध दवा फैक्टरी का भंडाफोड़

मानपुर: ड्रग इंस्पेक्टर की टीम ने मानपुर के गेरे धनकुट्टी (श्री कृष्णापुरी) में मंगलवार की दोपहर एक आयुर्वेदिक दवा कारखाने का भांडाफोड़ किया. यहां से काफी मात्रा में दवाएं बरामद की गयीं. साथ ही दो लोगों मोहम्मद अली व मोहम्मद सिकंदर को हिरासत में भी लिया गया. अधिकारियों ने दवाइओं के अलावा इनके उत्पादन में […]

मानपुर: ड्रग इंस्पेक्टर की टीम ने मानपुर के गेरे धनकुट्टी (श्री कृष्णापुरी) में मंगलवार की दोपहर एक आयुर्वेदिक दवा कारखाने का भांडाफोड़ किया. यहां से काफी मात्रा में दवाएं बरामद की गयीं. साथ ही दो लोगों मोहम्मद अली व मोहम्मद सिकंदर को हिरासत में भी लिया गया. अधिकारियों ने दवाइओं के अलावा इनके उत्पादन में प्रयुक्त उपकरणों के साथ ही कुछ कागजात भी जब्त किये गये हैं.

ड्रग इंस्पेक्टर अशोक कुमार यादव व साउथ बिहार जोन के आयुर्वेदिक औषधीय निरीक्षक सत्य नारायण ने बताया कि सोमवार की दोपहर गया शहर के विष्णुपद मुहल्ले से आयुर्वेदिक दवा के सप्लायर मोहम्मद अली को दो बोरा दवा के साथ हिरासत में लिया गया था. उसकी निशानदेही पर मानपुर की श्रीकृष्णापुरी कॉलोनी में छापेमारी की गयी. इसी छापेमारी में उपरोक्त कारखाने का भंडाफोड़ हुआ. ड्रग इंस्पेक्टर श्री यादव ने बताया कि मोहम्मद अली जहानाबाद जिले के बड़ी संगत मुहल्ले का रहनेवाला है. वहीं कारखाने का मालिक मोहम्मद सिकंदर भी बड़ी संगत मुहल्ले का ही रहनेवालाहै. जिस मकान में कारखाना चल रहा था, वह वजीरगंज के रंजीत सिंह का है. पुलिस जांच कर रही है कि आखिर इस धंधे में कौन-कौन लोग संलिप्त हैं.

कारखाने के अंदर मिले स्टीकर
कारखाने के अंदर चंदा आयुर्वेदिक दवाखाने के स्टीकर व मुहर बरामद हुए हैं. वहां अंगरेजी दवाएं भी मिली हैं. यहां कई दवाइयों को एक मशीन के अंदर डाल कर चूर्ण तैयार किया जाता था. पहले से कारखाने के बारे में कुछ लोगों को संदेह था, पर अब तक इसका खुलासा नहीं हो सका था.
ड्रग इंस्पेक्टर ने हिरासत में लिये गये मोहम्मद अली व मोहम्मद सिकंदर के खिलाफ मुफस्सिल थाने में मामला दर्ज कराया है. इस मामले से जुड़े अन्य लोगों के खिलाफ छापेमारी जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें