28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत में जल्द लॉन्च होगा एंड्रायड वन का सेंकेंड जेनरेशन स्मार्टफोन

एंड्रायड वन का सेकेंड जेनरेशन मोबाइल जल्द ही भारत में लांच होने वाला है. इससे पहले यह तुर्की में 15 मई को लांच हो चुका है. एंड्रायड वन का सेकेंड जेनरेशन अपग्रेडेड हार्डवेयर के साथ बाजार में उपलब्ध होगा. गूगल का तुर्की की मोबाइल कंपनी जनरल मोबाइल के साथ इसको लेकर करार हुआ है. 5 […]

एंड्रायड वन का सेकेंड जेनरेशन मोबाइल जल्द ही भारत में लांच होने वाला है. इससे पहले यह तुर्की में 15 मई को लांच हो चुका है. एंड्रायड वन का सेकेंड जेनरेशन अपग्रेडेड हार्डवेयर के साथ बाजार में उपलब्ध होगा. गूगल का तुर्की की मोबाइल कंपनी जनरल मोबाइल के साथ इसको लेकर करार हुआ है. 5 इंच का डिस्पले के साथ 13 मेगापिक्सल कैमरा, 2 जीबी रैम और 16 जीबी मेमोरी के साथ यह तुर्की के बाजार में उपलब्ध है.

एंड्रायड वन का सेकेंड जेनरेशन, एंड्रायड वन का अपडेट वर्जन है. यह इसी साल लांच होगा. भारत में कार्बन, माइक्रोमैक्स और स्पाइस इसके पार्टनर होंगे. लेकिन अबतक इसके फीचर के बारे में कोई बड़ी जानकारी उपलब्ध नही है. इससे एंड्रायड फोन की कीमत गिरने की संभावना है. हालांकि तुर्की में यह 15 मई को लांच हो चुका है. इसमें 2GB RAM ,13 MP मैन कैमरा और 5MP फ्रंट कैमरा, स्नैपड्रैगन 410 64 Bit – प्रोसेसर की सुविधा है.

भारत में गूगल के एन्ड्रायड वन के सेकेंड जेनरेशन के लिए कार्बन, माइक्रोमैक्स और स्पाइस के साथ हिस्सेदारी है. विश्लेषको की मानें तो एंड्रायड वन नेक्स्ट जेनरेशन के आने से स्मार्टफोन के मार्केट में जबर्दस्त प्रतिस्पर्धा हो सकती है. 6,000 -10,000 रुपये की कीमत की रेंज पर अच्छा स्मार्टफोन उपलब्ध हो सकता है.
एंड्रायड वन गूगल द्वारा लांच किया गया ऐसा स्टैंडर्ड प्लेटफ़ॉर्म है जो विशेषकर कम कीमत में बेहतर स्मार्टफोन की चाहत वाले ग्राहकों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. इससे मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग कम्पनियों की लागत में कमी आती है और वो मनमाने ढंग से अपने डेवलप किए गए साफ्टवेयर और यूजर इंटरफेस के लिए ग्राहकों से पैसा वसूल नहीं सकते.
विकासशील देशों के लिए खासकर गूगल द्वारा बनाया गया स्टैंडर्ड सिस्टम का नया अपडेट वर्जन जल्द ही लांच होगा. यह पुराने से ज्यादा बेहतर है. एंड्रायड वन के नेक्स्ट जेनरेशन स्मार्टफोन में सेक्युरिटी अपडेट गूगल के द्वारा हेंडल किया जाता है. गूगल के इस प्रयोग से स्मार्टफोन की कीमत में कमी आने की संभावना बढ़ गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें