27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एक साल बीत गया, नहीं लगी वाटर वेंडिंग मशीन

धनबाद: धनबाद रेल मंडल के आधा दर्जन स्टेशनों पर यात्रियों को सस्ता ठंडा पानी उपलब्ध कराना था. इसके लिए एक साल पहले ही रेलवे बोर्ड द्वारा आदेश दिया गया था. धनबाद सहित अन्य स्टेशनों पर वॉटर वेंडिंग मशीनें लगाने की जिम्मेवारी आरआरसीटीसी को दी गयी थी. लेकिन आज तक आइआरसीटीसी द्वारा वाटर वेंडिंग मशीन नहीं […]

धनबाद: धनबाद रेल मंडल के आधा दर्जन स्टेशनों पर यात्रियों को सस्ता ठंडा पानी उपलब्ध कराना था. इसके लिए एक साल पहले ही रेलवे बोर्ड द्वारा आदेश दिया गया था. धनबाद सहित अन्य स्टेशनों पर वॉटर वेंडिंग मशीनें लगाने की जिम्मेवारी आरआरसीटीसी को दी गयी थी. लेकिन आज तक आइआरसीटीसी द्वारा वाटर वेंडिंग मशीन नहीं लगाने से आम यात्रियों के लिए यह सुविधा सपना बनकर गयी है.
11 स्टेशनों पर लगायी जानी थी 36 मशीनें : धनबाद रेल मंडल के 11 स्टेशनों पर वाटर वेंडिंग मशीन लगाना है. यह मशीन ए वन, ए व बी ग्रेड के स्टेशनों पर लगायी जानी है. इसमें धनबाद स्टेशन पर नौ, कोडरमा में पांच, डालटेनगंज में चार, पारसनाथ में दो, सिंगरौली में दो, गोमो में चार, बरकाकाना में दो, गढ़वा रोड में दो, रेणुकुट में दो, चंद्रपुरा में दो व चोपन स्टेशन पर दो मशीन, कुल 36 मशीन लगायी जानी है. धनबाद रेल मंडल के अधिकारियों ने बताया कि आइआरसीटीसी को कई माह पहले सभी स्टेशनों पर मशीन लगाने के लिए स्थान का चयन कर दे दिया गया है, लेकिन अब तक मशीन नहीं लगायी गयी है.
यात्रियों को हो रही परेशानी: धनबाद समेत इन सभी स्टेशनों से सफर करने वाले यात्रियों को ठंडा पानी के लिए 15 और 20 रुपये में बोतलबंद पानी खरीदा पड़ रहा है. अगर मशीनें लग जाती तो यात्रियों को 1 रुपए में एक गिलास और 5 रुपए में 1 लीटर ठंडा आरओ वॉटर मिल जाता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें