28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

42 पर पारा, अपना ख्याल रखें

31 अप्रैल व एक मई को बारिश के आसार धनबाद : बुधवार जिले में इस साल का अब तक का सबसे गरम दिन था. पारा अभी तक के उच्चतम स्तर 42 डिग्री सेल्सियस तक चला गया. न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस था. धरती तप रही थी और गरम हवा के झोंके से जनजीवन प्र‌भावित है. […]

31 अप्रैल व एक मई को बारिश के आसार
धनबाद : बुधवार जिले में इस साल का अब तक का सबसे गरम दिन था. पारा अभी तक के उच्चतम स्तर 42 डिग्री सेल्सियस तक चला गया. न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस था. धरती तप रही थी और गरम हवा के झोंके से जनजीवन प्र‌भावित है. दो दिनों से सुबह से ही सूरज आग उगल रहा होता है. मौसम विभाग का अुमान है कि 31 अप्रैल आैर एक मई को तेज हवा के साथ छिटपुट बारिश हो सकती है. आसमान में बादल छायेंगे.
पीएमसीएच पहुंचे रहे मरीज : गरमी के कहर का असर दिखने लगा है. बुधवार को पीएमसीएच के मेडिसिन विभाग में गरमी से संबंधित 120 मरीज पहुंचे. मरीजों से मेडिसिन विभाग का वार्ड भर गया है. हर दिन यहां काफी संख्या में लोग आ रहे हैं. मरीज बुखार, बदन दर्द, कमजोरी, चक्कर आना आदि बीमारियों के लक्षण लेकर आये.
सन बर्न का खतरा, बरतें एहतियात : डॉ मित्तल
चर्म रोग विशेषज्ञ डॉ केएन मित्तल ने बताया कि 40 डिग्री तापमान के ऊपर जाने से सन बर्न का खतरा हो जाता है. सूर्य की पराबैंगनी किरणों से त्वचा काली पड़ जाती है या सफेद चकते पड़ जाते हैं. विभिन्न प्रकार की एलर्जी हो जाती है. बालों पर भी इसका बुरा असर पड़ता है. इसके लिए एहतियात बरतने की जरूरत है. बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन का प्रयोग कर सकते हैं, चेहरे के साथ पूरे शरीर में क्रीम लगायें. पूरा बदन ढंका हुआ कपड़ा पहने.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें