25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुषमा स्वराज ने की अल नाह्यान से मुलाकात, आईएस के खतरे, कट्टरपंथ पर चर्चा

नयी दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और अबू धाबी के युवराज शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नाह्यान के बीच मुलाकात में आज युद्धग्रस्त सीरिया की स्थिति के अतिरिक्त इस्लामिक स्टेट के खतरे से लडने और कट्टरपंथ को रोकने के तौर तरीकों पर प्रमुखता से चर्चा हुई. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सुषमा ने अल […]

नयी दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और अबू धाबी के युवराज शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नाह्यान के बीच मुलाकात में आज युद्धग्रस्त सीरिया की स्थिति के अतिरिक्त इस्लामिक स्टेट के खतरे से लडने और कट्टरपंथ को रोकने के तौर तरीकों पर प्रमुखता से चर्चा हुई.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सुषमा ने अल नाह्यान को पठानकोट वायुसेना स्टेशन पर हुए आतंकी हमले के बारे में भी जानकारी दी. युवराज आज शाम यहां तीन दिन की यात्रा पर पहुंचे. इस दौरान दोनों देश उर्जा, अर्थव्यवस्था और सुरक्षा सहित विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग मजबूत करने के तौर तरीकों पर चर्चा करेंगे.
सूत्रों ने बताया कि सुषमा और नाह्यान दोनों ने आईएसआईएस से उत्पन्न खतरे पर चर्चा की जिसका इराक और सीरिया में एक बड़े हिस्से पर कब्जा है. उन्होंने आतंकवाद को परास्त करने के लिए मिलकर काम करने की आवश्यकता पर जोर दिया. आईएस के खिलाफ सउदी अरब के नेतृत्व में गठबंधन के मुद्दे पर भी चर्चा हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें