25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO : शिवसेना सांसद की दादागिरी, एयर इंडिया कर्मी को 25 बार चप्पल से मारा और…

undefined नयी दिल्ली : शिवसेना के एक सांसद ने आज गुस्से में एयर इंडिया के एक कर्मचारी को चप्पलों से बुरी तरह पीटा. बिजनिस क्लास का टिकट होने के बावजूद उन्हें एकॉनामी क्लास में सफर करना पड़ा था. हालांकि पुणे से दिल्ली की उस उड़ान में सवार होने की जिद उन्होंने खुद ही की थी. […]

undefined

नयी दिल्ली : शिवसेना के एक सांसद ने आज गुस्से में एयर इंडिया के एक कर्मचारी को चप्पलों से बुरी तरह पीटा. बिजनिस क्लास का टिकट होने के बावजूद उन्हें एकॉनामी क्लास में सफर करना पड़ा था. हालांकि पुणे से दिल्ली की उस उड़ान में सवार होने की जिद उन्होंने खुद ही की थी.

महाराष्ट्र के मराठवाडा क्षेत्र के उस्मानाबाद से 57 वर्षीय लोकसभा सदस्य रवींद्र गायकवाड ने खुद दावा किया कि उन्होंने एयर इंडिया के 60 वर्षीय ड्यूटी प्रबंधक को 25 बार चप्पल से मारा. प्रबंधक उन्हें विमान से उतरने के लिए मनाने गये थे क्योंकि उनके नहीं उतरने से 40 मिनट से विमान वहां खड़ा था.

राष्ट्रीय विमानन सेवा ने सांसद के खिलाफ दो प्राथमिकियां दर्ज करायी हैं जबकि शिवसेना ने उनसे स्पष्टीकरण मांगा है. पहली प्राथमिकी हमले से संबंधित है जबकि दूसरी विमान को रोके रखने को लेकर. पुलिस ने बताया कि अधिकारी सुकुमार को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है और उसकी रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज किया जाएगा.

एयर इंडिया के प्रवक्ता के अनुसार दिल्ली हवाई अड्डे पर उनके ड्यूटी प्रबंधक को गायकवाड ने कई बार चप्पल से पीटा. गायकवाड को शिकायत थी कि उनके पास बिजनिस क्लास टिकट है लेकिन उन्हें एकॉनामी क्लास में यात्रा करनी पड़ी.

एयर इंडिया के सूत्रों ने कहा, ‘‘सांसद हिंसक हो गए, उन्होंने प्रबंधक का चश्मा तोड़ दिया, उनकी शर्ट फाड़ दी और उन्हें 16-17 बार चप्पल से मारा.’ दिल्ली आने के लिए पुणे में विमान में सवार होने के दौरान भी उड़ान में बिजनिस क्लास सीटें नहीं होने को लेकर गायकवाड की एयर इंडिया के अधिकारियों के साथ कहासुनी हुई थी.

एयरलाइन के अनुसार गायकवाड ने एयर इंडिया की बिजनिस क्लास में ओपन टिकट बुक किया था. ओपन टिकटधारी यात्री एक निर्धारित अवधि में किसी भी दिन उडान भर सकता है. गायकवाड आज सुबह पुणे से सात बजकर 35 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना होने वाली एआई 852 उडान में जिद कर सवार हुए थे. विमान जब यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा तो उन्होंने विमान से उतरने से मना कर दिया जबकि उन्हें मनाने की खूब कोशिश की गयी. सुकुमार ने भी उन्हें शांत करने का प्रयास किया. सांसद ने सुबह की इस उड़ान में बिजनस क्लास नहीं होने की शिकायत की.

अपनी इस हरकत के लिए कोई अफसोस नहीं करने वाले इन सांसद ने राष्ट्रीय टीवी पर शेखी बघारी और दावा किया कि दरअसल अधिकारी ने इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिकायत करने की धमकी दी थी जिससे वह अपना आपा खो बैठे.

गायकवाड ने कहा, ‘‘मैंने उससे अपनी आवाज नीची रखने को कहा क्योंकि उनका रक्तचाप उपर चला जाएगा. तब उसने कहा कि वह मोदी से शिकायत कर देगा. तब मैंने उसे थप्पड़ मारा. मैंने उसे चप्पल से 25 बार मारा. ‘

गायकवाड ने कहा , ‘‘मैं शिवसेना सांसद हूं न कि भाजपा सांसद कि गालियां बर्दाश्त कर लूंगा.’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं तो उसे विमान से फेंकने वाला था.’ शिवसेना सांसद ने शेखी बघारी कि उन्होंने पूरे एक घंटे तक विमान को रोके रखा और कर्मचारियों को विमान साफ नहीं करने दिया.

जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें अपनी हरकतों पर कोई अफसोस है और क्या वह माफी मांगेंगे तो उन्होंने इसपर ज्यादा तवज्जो नहीं दी. वह वर्ष 2014 में महाराष्ट्र सदन में रोटियों की गुणवत्ता को लेकर रमजान के दौरान एक मुस्लिम कर्मचारी के मुंह में जबरन रोटी डालने की कथित कोशिश को लेकर विवादों में आए थे.

उन्होंने टाइम्स नाउ पर कहा, ‘‘मुझे कोई अफसोस नहीं है. अधिकारी को माफी मंागनी चाहिए…. उल्टे एयर इंडिया के सीएमडी को मुझसे माफी मांगनी चाहिए. मैं उनका उपभोक्ता हूं.’ जब उनसे बार बार यह सवाल किया गया कि क्या शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे उनसे माफी मांगने को कहेंगे तब वह माफी मांगेंगे, उन्होंने कहा, ‘‘हां, मैं (माफी) मांगूगा लेकिन यदि उद्धवजी मुझसे ऐसा करने को कहते हैं, किसी अन्य के कहने पर नहीं. ‘ इस बीच शिवसेना ने गायकवाड से स्पष्टीकरण मांगा है.

उद्धव ठाकरे के मीडिया सलाहकार हर्षल प्रधान ने कहा, ‘‘पार्टी ने इस घटना पर गायकवाड से स्पष्टीकरण मांगा है. शिवसेना किसी भी प्रकार की हिंसा को स्वीकार नहीं करती. ‘ प्रधान ने कहा, ‘‘हमने एयर इंडिया के कर्मचारी से भी इस घटना पर ब्यौरा मांगा है. एयर इंडिया में शिवेसना का कर्मचारी संघ है.’ पहले शिवसेना की प्रवक्ता मनीषा कायनडे ने इस घटना पर मुंबई में कहा था, ‘‘शिवसेना अपनी पार्टी के किसी भी सदस्य की ऐसी हरकत को स्वीकार नहीं करती. ‘

नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने इस घटना पर कहा, ‘‘शारीरिक हमला कभी प्रोत्साहित नहीं किया जाएगा और उसकी हमेशा निंदा की जाएगी. यह कभी नहीं होना चाहिए था…. एयरलाइन कर्मी पर हमला करने का कोई मतलब नहीं है. ‘ नागर विमानन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने ट्वीट किया, ‘‘विमानन नेटवर्क में अशोभनीय आचरण एवं हिंसा खेदजनक है. हर ऐसी घटना की जांच करायी जाएगी और उपयुक्त कार्रवाई होगी.’

कर्मचारियों को एक संदेश में एयर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अश्वनी लोहानी ने कहा, ‘‘प्रबंधन हमेशा कर्मचारियों के साथ है.’ सुकुमार ने पुलिस शिकायत में कहा, ‘‘वह बहुत गाली-गलौज करने लगे और मुझ पर गंदी भाषा और गंदे विशेषणों का इस्तेमाल किया. ‘ इस घटना के बाद एयर इंडिया अशोभनीय आचरण वाले यात्रियों को यात्रा पाबंदी सूची में डालने की संभावना खंगालने में लगा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें