28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

370 यात्री अवैध तरीके से सफर करते धराये

दरभंगा : वित्तीय वर्ष की समाप्ति को देखते हुए अपनी आय बढ़ाने व अवैध तरीके से सफर करनेवालों पर लगाम लगाने के नजरिये से रेलवे में इन दिनों टिकट निरीक्षण में काफी तेजी आ गयी है. आये दिन जगह-जगह चेकिंग की जा रही है. इसके तहत शनिवार को दरभंगा जंकशन पर विशेष अभियान चलाया गया. […]

दरभंगा : वित्तीय वर्ष की समाप्ति को देखते हुए अपनी आय बढ़ाने व अवैध तरीके से सफर करनेवालों पर लगाम लगाने के नजरिये से रेलवे में इन दिनों टिकट निरीक्षण में काफी तेजी आ गयी है. आये दिन जगह-जगह चेकिंग की जा रही है. इसके तहत शनिवार को दरभंगा जंकशन पर विशेष अभियान चलाया गया.
इसमें अवैध तरीके से सफर करते हुए 370 यात्री दबोच लिये गये. सभी को जुर्माना वसूली के बाद छोड़ दिया गया. इसके लिए पूर्व मध्य रेल के डिप्टी सीसीएम एफएम एमएआइ हुमायूं हाजीपुर से यहां पहुंचे थे. श्री हुमायू के नेतृत्व में स्थानीय टीम के अलावा समस्तीपुर रेड स्क्वायर्ड की टीम शामिल थी. आरपीएफ व जीआरपी के जवान भी शामिल थे.
जानकारी के अनुसार बिना टिकट यात्रा करते कुल 200 यात्री पकड़े गये. वहीं बिना बुक सामान के साथ 170 यात्री को सफर करते टीटीइ ने दबोच लिया. सभी को तत्काल जुर्माना वसूली के बाद छोड़ दिया गया. इससे रेलवे को 66 हजार 130 रू पये की आय हुई.
इसमें एसीएम यूएस जायसवाल भी शरीक थे. इसमें जंकशन से गुजरनेवाली सभी ट्रेनों में चेकिंग की गयी. टीम के साथ डीसीआइ राजेश रंजन श्रीवास्तव, सीटीटीआइ पवन सिंह, श्रीमोहन झा, समस्तीपुर के आइपी सिंह आदि सम्मिलित थे.आगे भी इस तरह की चेकिंग होने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें