27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भूमि विवाद में विधवा की तेजाब डाल कर हत्या

पुत्री ने मौसी व मौसा के खिलाफ दर्ज करायी प्राथमिकी मसौढ़ी : पालीगंज थाना के रामपुर नगवां गांव के मनोज यादव उर्फ भूरा की विधवा सुनीता देवी की हत्या उसकी बड़ी बहन व बहनोई ने तेजाब डाल कर कर दी और शव को मसौढ़ी थाना के पचपनपर गांव के डाबर खंधा में फेंक दिया. सूचना […]

पुत्री ने मौसी व मौसा के खिलाफ दर्ज करायी प्राथमिकी
मसौढ़ी : पालीगंज थाना के रामपुर नगवां गांव के मनोज यादव उर्फ भूरा की विधवा सुनीता देवी की हत्या उसकी बड़ी बहन व बहनोई ने तेजाब डाल कर कर दी और शव को मसौढ़ी थाना के पचपनपर गांव के डाबर खंधा में फेंक दिया. सूचना पाकर शुक्रवार की सुबह मौके पर पहुंची पुलिस ने शव बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया.
इस संबंध में सुनीता देवी की छोटी पुत्री कुमकुम कुमारी ने अपने मौसा बद्रीबिगहा ग्रामवासी योगेश्वर यादव व मौसी मीना देवी के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है. घटना का कारण मायके की भूमि को लेकर सुनीता देवी व उसकी बड़ी बहन मीना देवी के बीच व्याप्त विवाद बताया जाता है.
जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की सुबह पचपनपर के शौच के लिए जा रहे कुछ ग्रामीणों ने डाबर खंधा में एक महिला का शव देखा. सूचना पाकर मौके पर पहुंची मसौढ़ी पुलिस ने शव बरामद कर लिया. शव के चेहरे व शरीर पर तेजाब छिड़क कर जलाया हुआ प्रतीत हो रहा था. शव के पास से बरामद आधार कार्ड के आधर पर उसकी पहचान पालीगंज थाना के रामपुर नगवां गांव के मनोज यादव उर्फ भूरा की विधवा सुनीता देवी के रूप में हुई. बाद में सुनीता की बड़ी बहन बद्रीबिगहा गांव की मीना देवी के पुत्र अजय कुमार ने इसकी सूचना सुनीता देवी की छोटी पुत्री कुमकुम कुमारी को दी. सूचना पाकर कुमकुम भी थाना पहुंची. बाद में उसने अपनी मौसी मीना देवी व मौसा योगेश्वर प्रसाद के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी. घटना का कारण मायके की भूमि को लेकर सुनीता देवी व मीना देवी के बीच हुआ विवाद बताया जाता है.
इस बाबत पुलिस ने बताया कि सुनीता देवी का मायके नौबतपुर थाना के अंधरा चौकी गांव में है. सुनीता को कोई भाई नहीं था. इसलिए मायके की भूमि को लेकर सुनीता देवी व मीना देवी के बीच पूर्व से विवाद था. इधर, पुलिस नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. सुनीता देवी नौबतपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आशा के रूप में कार्यरत थी.
थाना में मौजूद सुनीता देवी की छोटी पुत्री कुमकुम कुमारी ने बताया कि मां बीते मंगलवार को अपने घर पालीगंज थाना के रामपुर नगवां से नौबतपुर पीएचसी के लिए ड्यूटी पर जाने की बात कह निकली थी. उसने बताया कि मंगलवार को ड्यूटी करने के बाद शाम में वह अपने मायके नौबतपुर थाना के अंधरा चौकी चली गयी. वहां पहले से सुनीता की बड़ी बहन मीना देवी व बहनोई योगेश्वर यादव मौजूद थे .
बकौल कुमकुम कुमारी वहां सुनीता के पिता कामेश्वर यादव की मौजूदगी में सुनीता,मीना देवी व योगेश्वर यादव के बीच मायके की भूमि को लेकर विवाद भी हुआ था. मीना व योगेश्वर यादव ने सुनीता पर अश्लील आरोप भी लगाए थे .मंगलवार की रात अपने मायके में रहने के बाद बुधवार की सुबह सुनीता ड्यूटी पर नौबतपुर पीएचसी जाने की बात कह वहां से निकल गयी थी. इस दौरान उसने सारी बातें फोन से कुमकुम को बतायी थीं. ड्यूटी पर जाने के लिए निकली सुनीता का शव शुक्रवार की सुबह थाना के पचपनपर गांव स्थित डाबर खंधा से बरामद हुआ. मालूम हो कि डाबर खंधा मीना देवी के ससुराल बद्रीबिगहा गांव के बगल में ही स्थित है. इधर, थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने बताया कि पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें